गणित का जादूगर! इस 80 साल के बुजुर्ग को याद है हजारों अंक का पहाड़ा, सांसद दुष्यंत भी ले चुके हैं टेस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2195803

गणित का जादूगर! इस 80 साल के बुजुर्ग को याद है हजारों अंक का पहाड़ा, सांसद दुष्यंत भी ले चुके हैं टेस्ट

Viral Video News: राजस्थान के नागौर जिले के रहने वाले बुजुर्ग ताऊ तुलसाराम का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह 753 का पहाड़ा सुना रहे हैं. 

Nagaur News

Rajasthan Viral Video News: अक्सर उम्र बढ़ने के साथ लोग न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी कमजोर होने लगते हैं. खासकर उम्र का सबसे ज्यादा असर व्यक्ति की याददाश्त पर होता है. कहते हैं जैसे जैसे व्यक्ति की उम्र बढ़ती है, वैसे वैसे उसकी याददाश्त कम होने लगती है. हालांकि, कुछ लोग अपनी उम्र को मात देकर कुछ ऐसा कर दिखाते हैं जो हर किसी को चौंका देता है. ऐसा ही कुछ राजस्थान के नागौर जिले में रहने वाले तुलसीराम नाम के बुजुर्ग शख्स ने कर दिखाया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर वायरल हो रहा है. 

नागौर जिले के लांपोलाई गांव के हैं बुजुर्ग ताऊ
सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर विनोद भोजक नामक एक शख्स ने नागौर के तुलसाराम नाम के बुजुर्ग का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बुजुर्ग लोगों को 1000 से भी अधिक के अंक के पहाड़ा सुना रहा है. वीडियो के कैप्शन में विनोद भोजक ने लिखा है कि ‘राजस्थान के नागौर जिले के लांपोलाई गांव के तुलछाराम जी जाखड़ को गणित के जादूगर कहते है. गांव में चौथी पास तुलसाराम जी (उम्र 80 साल) को 1000 व उससे आगे तक के भी पहाड़े मुख जबानी याद है…!! एक बार राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह ने 999 का पहाड़ा सुनाने का निवेदन किया तो तुलछाराम जी ने चंद सेकंड में सुना दिया.’

हजारों लोग बुजुर्ग ताऊ के इस वीडियो पर लुटा रहे प्यार 
वहीं, 80 साल के तुलसाराम का यह वीडियो लगातार लोगों का ध्यान खींच रहा है. अब तक इस वीडियो को एक्स पर 149.3 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं, 1.9 हजार से ज्यादा लोग वीडियो को लाइक कर चुके हैं. बता दें कि वीडियो बनाने वाले शख्स ने बुजुर्ग ताऊ से 753 का पहाड़ा पूछा तो उन्होंने फर्राटे से सुना दिया. वहीं, कई लोग वीडियो पर कमेंट कर बुजुर्ग ताऊ के टैलेंट की सराहना भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, EVM मशीनों की आज से होगी कमिशनिंग

Trending news