Nagaur Deedwana News:डिस्कॉम ने नए जिले के सर्किल ऑफिस में शामिल,उपभोक्ताओं के डेटा अपडेट शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2217973

Nagaur Deedwana News:डिस्कॉम ने नए जिले के सर्किल ऑफिस में शामिल,उपभोक्ताओं के डेटा अपडेट शुरू

Nagaur Deedwana News:प्रदेश में नए 19 जिले बनने के बाद अब अप्रैल 2024 से अजमेर डिस्कॉम के सर्किल ऑफिस भी चेंज हो गए है. ऐसे में अब ऑनलाइन बिल जमा करवाने वाले उपभोक्ताओं को समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

Deedwana News

Nagaur Deedwana News:प्रदेश में नए 19 जिले बनने के बाद अब अप्रैल 2024 से अजमेर डिस्कॉम के सर्किल ऑफिस भी चेंज हो गए है. ऐसे में अब ऑनलाइन बिल जमा करवाने वाले उपभोक्ताओं को समस्या का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि डिस्कॉम ने नए जिले के सर्किल ऑफिस में शामिल हुए उपभोक्ताओं के डेटा अपडेट करने का कार्य लगभग पूर्ण कर दिया है.

अब आगामी बिजली बिल में नया के नंबर आयेगा.नए जिले डीडवाना-कुचामन के सर्किल ऑफिस का नया नम्बर 1105 हो गया है लेकिन फिलहाल सर्किल ऑफिस में शामिल हुए क्षेत्रों के डेटा अपडेट होने का कार्य लगभग पूरा होने वाला है.अपडेशन के चलते नया के नम्बर अगले बिल से काम करने लग जायेगा है. 

ऐसे में उपभोक्ता फिर भी अपना बिजली का बिल ऑनलाइन ही जमा करवाते है.तो वह फर्स्ट डिजीट में नए के नम्बर लगाए और इसके बाद बिल जमा करवाए. अगर उपभोक्ता ने पुराने के नम्बर पर ही ऑनलाइन बिल जमा करवा दिया तो बिल जमा भी नही होगा.

उन्होंने बताया की अगर पुराने के नम्बर पर बिल जमा हो जाता है तो यह राशि रिफन्ड होने में समय लग सकता है. पूर्व में जब सम्पूर्ण नागौर जिला था तब पूरे जिले में 29 एईएन का जिला हुआ करता था लेकिन अब डीडवाना-कुचामन नया जिला बनने के बाद नया जिला 15 एईएन का हो गया है. 

नए जिले के सर्किल ऑफिस में डीडवाना, मौलासर, खाटू, कुचामन शहर, कुचामन ग्रामीण, चितावा, नावां, लाडनूं ग्रामीण, लाडनूं शहर, निम्बी जोधा, मकराना शहर, मकराना ग्रामीण,गच्छीपुरा, परबतसर, व बागोट को शामिल किया गया है. डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता मूलचंद वर्मा ने बताया की जब तक डाटा अपडेट होता है.

तब तक एक बार उपभोक्ता समस्या से बचने के लिए अपना बिजली का बिल निकट कार्यालय में आकर जमा करवा दे जिससे परेशानी नहीं होगी. हालांकि अगला उपभोक्ता का अगला बिल नए के नंबर से ही जारी होगा.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Weather Update:मरुधरा के मौसम में बारिश का कहर,इन जिलों में ओलावृष्टि के साथ बरसेंगे बादल

 

Trending news