Lok Sabha Chunav 2024:अलवर में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ चुनाव,कड़ी सुरक्षा के बीच रखी जाएगी मतपेटियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2212741

Lok Sabha Chunav 2024:अलवर में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ चुनाव,कड़ी सुरक्षा के बीच रखी जाएगी मतपेटियां

Lok Sabha Chunav 2024:अलवर संसदीय क्षेत्र में आज मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया.अलवर संसदीय क्षेत्र में टेंटेटिव 59.6 फ़ीसदी मतदान हुआ है.इसकी निगरानी के लिए कैमरा भी लगाए गए हैं. जो जिस पर निरंतर निगरानी रखी जाएगी.

 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024:अलवर संसदीय क्षेत्र में आज मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया.अलवर संसदीय क्षेत्र में टेंटेटिव 59.6 फ़ीसदी मतदान हुआ है.मतपेटिया अपने गंतव्य स्थान से आना शुरू हो गई है और राजकीय कला महाविद्यालय स्थित स्ट्रांग रूम में देर रात तक पहुंच जाएंगी और वहां पर उन्हें भारी सुरक्षा बल के साथ जमा किया जाएगा.

अलवर जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि मतगणना तक सभी मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा और निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार तीन स्तर की सुरक्षा व्यवस्था इसमें रखी गई है.जिसमें स्थानीय पुलिस और सीएपीएफ के सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसकी निगरानी के लिए कैमरा भी लगाए गए हैं. जो जिस पर निरंतर निगरानी रखी जाएगी.

इसके अलावा बिजली गुल नहीं हो इसके लिए भी तीन स्तरीय व्यवस्था यहां की गई है. अलवर संसदीय क्षेत्र की आठ विधानसभा क्षेत्र की मतपेटिया इस स्ट्रांग रूम में रखी जाएगी. बाकी तीन विधानसभा क्षेत्र कठूमर ,थानागाजी और बानसूर की मत पेटिया संबंधित संसदीय क्षेत्र के स्ट्रांग रूम पहुंचेंगी. उन्होंने बताया कि पूरे अलवर जिले में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ है कहीं भी किसी है अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.

उन्होंने बताया कि जो शेष फोर्स है वह आज या कल राजस्थान में होने वाले द्वितीय चरण के होने वाले चुनाव के लिए रवाना कर दी जाएगी. मत पेटियो की सुरक्षा के लिए तीन स्तर में एक एक सब इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाई गई है.जो विशेष निगरानी रखेंगे.इसके अलावा समय-समय पर जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीएसपी सहित अन्य अधिकारी इसकी जांच करते रहेंगे.

अलवर लोकसभा क्षेत्र की 8 विधानसभा का 9.30 बजे तक मतदान प्रतिशत
1__अलवर शहर__59.80

2__अलवर ग्रामीण__58.04
3__तिजारा___61.40

4__किशनगढ़ बास__64.30 प्रतिशत
5__मुंडावर__58.01

6__बहरोड़__59.15
7__रामगढ़__62.38

8__राजगढ़ लक्ष्मणगढ़__55.01
टोटल जिला 59.79 फीसदी

यह भी पढ़ें:Rajasthan Train Cancel News:किसान आंदोलन से ट्रेनों पर पड़ा असर,कई ट्रेनों के संचालन पर लगी रोक

Trending news