Shaniwar Upay: लाख कोशिशों के बाद नहीं मिल रही शनिदेव की कृपा, तुरंत मंदिर के द्वार पर करें ये उपाय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1873656

Shaniwar Upay: लाख कोशिशों के बाद नहीं मिल रही शनिदेव की कृपा, तुरंत मंदिर के द्वार पर करें ये उपाय

Shaniwar ke Upay: आज शनिवार है. सूर्य पुत्र शनिदेव को न्याय का देवता माने जाते हैं. शनिदेव जिस पर मेहरबान हो जाएं तो उसके जीवन में चांदी ही चांदी होती है. लाख कोशिशों के बाद नहीं मिल रही शनिदेव की कृपा तो शनिवार के दिन कर दें ये उपाय तो आपकी बेड़ा पार हो जाएगी.

Shaniwar Upay: लाख कोशिशों के बाद नहीं मिल रही शनिदेव की कृपा, तुरंत मंदिर के द्वार पर करें ये उपाय

Shaniwar ke Upay: आज शनिवार है. सूर्य पुत्र शनिदेव को न्याय का देवता माने जाते हैं. शनिदेव जिस पर मेहरबान हो जाएं तो उसके जीवन में चांदी ही चांदी होती है. लाख कोशिशों के बाद नहीं मिल रही शनिदेव की कृपा तो शनिवार के दिन कर दें ये उपाय तो आपकी बेड़ा पार हो जाएगी.

शनिदेव की पूजा होगी फलीभूत 

शनि देव की पूजा सूर्यास्त के बाद करनी चाहिए इससे आपकी पूजा फलीभूत होगी. शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त करने और शनि की साढ़ेसाती, ढैय्या और महादशा से मुक्ति के लिए शनिवार की शाम को कुछ विशेष उपाय करने चाहिए. इन उपाय ना सिर्फ आपको शनि दोष और आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी बल्कि शनिदेव की कृपा से जीवन में आ रही अड़चन भी दूर होंगी. आइए जानते हैं शनिवार के दिन शाम को कौन कौन से उपाय करने चाहिए.

इस मंत्र का करें जाप

शनिवार के दिन 11 पीपल के पत्तों की माला बनाकर शनि मंदिर में दान करें. माला चढ़ाते समय ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः” का जाप करते रहे. इससे आपकी व्यापार में आ रही परेशनियां समाप्त हो जाएगी.

शनिदेव के मंदिर के चौखट पर करें ये उपाय

शनिवार के दिन शनि मंदिर में प्रवेश करते समय कभी भी मंदिरों की चौखट पर पैर नहीं रखना चाहिए. प्रवेश करते समय इस चौखट को छू लेना या फिर झूककर प्रणाम करें और जो मनोकामना है वो मांगें वो मिलेगा. आपकी सारी मनोकामना पूरी  होगी. इसके बाद शनिदेव को तेल अर्पित करें और इसके बाद गरीबों में भोजन बांटे.

शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल में तिल डालकर दीपक जलाना चाहिए और हाथ जोड़कर शनि देव का स्मरण कर सात बार परिक्रमा करें.

ये भी पढ़ें- Shani dev Bad Sign: शनि किस पर ढ़ाएगी कहर, अनहोनी होने से पहले देते हैं ये संकेत, संभलना आपका काम !

काले कुत्ते को शनिदेव का वाहन कहा जाता है. ऐसे में अगर शनिवार के दिन काला कुत्ता दिख जाए तो उसे रोटी या बिस्किट जरूर खिलाना चाहिए. इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं, शनि के दोष और कष्ट दूर होते हैं और कर्ज से मुक्ति मिलती है.

काला कौवे काटेगा काल

शनिवार के दिन कौवे को रोटी खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. इसलिए शनिवार को कौवे को खाना जरूर खिलाएं. इससे आपकी बड़ी समस्याओं का समाधान हो जाता है. जीवन में आ रही परेशानियां अपने आप खत्म हो जाती है.

 

Trending news