झुंझुनूं में विधिक प्राधिकरण का मेगा चेतना शिविर आयोजित, बाल विवाह रोकथाम को लेकर दिलवाई शपथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1425602

झुंझुनूं में विधिक प्राधिकरण का मेगा चेतना शिविर आयोजित, बाल विवाह रोकथाम को लेकर दिलवाई शपथ

झुंझुनूं जिला मुख्यालय स्थित सूचना केंद्र के सभागार में  राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से मेगा विधिक चेतना शिविर का आयोजन किया गया. 

झुंझुनूं में विधिक प्राधिकरण का मेगा चेतना शिविर आयोजित, बाल विवाह रोकथाम को लेकर दिलवाई शपथ

Jhunjhunu News: झुंझुनूं जिला मुख्यालय स्थित सूचना केंद्र के सभागार में  राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से मेगा विधिक चेतना शिविर का आयोजन किया गया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण झुंझुनूं की सचिव दीक्षा सूद ने हक हमारा भी कैम्पेन के बारे में जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने बाल विवाह को रोकने को लेकर शपथ भी दिलवाते हुए शिविर में लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रकरणों के निस्तारण को लेकर सभी विभागों के अधिकारियों को जानकारी दी .

 प्रधिकरण सचिव दीक्षा सूद ने कहा कि मेगा विधिक चेतना शिविर का मुख्य उद्देश्य आमजन में विधिक सेवा के आयामों की पहुंच सुनिश्चित करना है। वर्तमान परिप्रेक्ष्य के अनुरूप विधिक सेवा प्राधिकरणों द्वारा भी स्वयं में काफी परिवर्तन किए है.

 सोशल मीडिया के माध्यम से आमजन तक पहुंच को सुचारू किया है। साथ ही सोशल मीडिया तथा ऑनलाइन होने वाले अपराधों से कैसे बचा जा सकता है। इसके संबंध में जागरूकता बढ़ाई है.

 विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आमजन में अधिक से अधिक विधिक पहुंच को सुलभ बनाने के लिए ‘हक हमारा भी’ अभियान का संचालन किया जा रहा है। इस अभियान के विभिन्न आयाम है। जिनमें जेल के बंदियों को सहायता, विधिक सेवा प्राधिकरणों द्वारा जिले में संस्थापित क्लिनिकों के माध्यम से आमजन को विधिक सहायता व जागरूकता साथ ही प्रत्येक पंचायत समितियों पर आउटरीच टीमों के माध्यम से पहुंच बनाई जाकर जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन से आमजन को विधिक सेवा के आयामों से रूबरू करवाया जाएगा.

Reporter: Sandeep Kedia

यह भी पढ़ें :

RAS अधिकारी को मंत्री परसादी लाल मीणा ने दिखाया बाहर का रास्ता भरी मीटिंग में कहा - गेट आउट

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

Khatu Shyam Ji Birthday: बाबा श्याम का जन्मदिन आज, देश-विदेश के फूलों से सजा मंदिर, उमड़ी भक्तों की भीड़

Trending news