Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: झालवाड़ा में मतदाता जागरुकता के लिए निकली वोट बारात, साफा बांध सड़क पर आए डीएम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2212393

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: झालवाड़ा में मतदाता जागरुकता के लिए निकली वोट बारात, साफा बांध सड़क पर आए डीएम

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: राजस्थान में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए तरह-तरह के कैंपेन चलाए जा रहे हैं, इसीक्रम में झालवाड़ा में मतदाताओं को मतदान करने के लिए झालावाड़ में म्यूजिकल बैंड प्ले और वोट बारात का आयोजन किया गया.

 

झालावाड़ा में म्यूजिकल बैंड के साथ वोट बारात निकाली गई.

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: झालवाड़ा में लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने को लेकर निर्वाचन विभाग लगातार स्वीप कार्यक्रम के तहत अलग-अलग गतिविधियां आयोजित कर रहा है.इसी के तहत सतरंगी सप्ताह मनाया जा रहा है.इसी कड़ी में मतदाताओं को मतदान करने के लिए झालावाड़ में म्यूजिकल बैंड प्ले और वोट बारात का आयोजन किया गया.

लोगों को मतदाता शपथ दिलाई गई

इस दौरान जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ सहित जिला प्रशासन के कई अधिकारी बाराती बने और बैंड बाजे के साथ चलते हुए नजर आए.इससे पहले वोट बारात को जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ ने शहर के निर्भय सिंह सर्किल चौराहे से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.इसके बाद वोट बरात शहर के विभिन्न चौराहे से गुजरते हुए गढ़ परिसर में जाकर संपन्न हुई. जहां जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उपस्थित लोगों को मतदाता शपथ दिलाई गई.

मतदाताओं का खासा रुझान देखने को मिला

मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी अजय सिंह राठौड़ ने कहा कि आमजन की लोकतंत्र के इस महापर्व में पूरी भागीदारी सुनिश्चित हो इसके लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत कई आयोजन किया जा रहे हैं. जिसमें लोक कलाकारों के द्वारा कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के द्वारा भी आमजन को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है तो होम वोटिंग में भी बुजुर्ग व शारीरिक रूप से अक्षम मतदाताओं का खासा रुझान देखने को मिला है.

मतदान करने हेतु आमजन को प्रेरित किया

ऐसे में आम जन और अधिक मतदान के लिए प्रेरित हो इसके लिए वोट बारात का आयोजन किया गया है.वोट बारात में प्रशिक्षु आईएएस एवं नगर परिषद् आयुक्त शुभम भैसारे,सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.इस दौरान नगर परिषद् के कार्मिकों,आंगनबाड़ी सुपरवाइजर, सहायिकाओं एवं कार्यकर्ताओं ने बैंड की धुन पर नाचते-गाते हुए आगामी 26 अप्रैल को मतदान करने हेतु आमजन को प्रेरित किया.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha chunav 2024: इस मुद्दे पर किरोड़ीलाल मीणा ने सचिन पायलट को घेरा,बोले-सदन में सवाल करते

 

Trending news