सांचोर: बिजली की समस्या को लेकर किसानों की बैठक, समाधान नहीं होने पर डिस्कॉम का करेंगे घेराव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1445119

सांचोर: बिजली की समस्या को लेकर किसानों की बैठक, समाधान नहीं होने पर डिस्कॉम का करेंगे घेराव

Sanchore, Jalore News: राजस्थान के जालोर के सांचोर में बिजली की सप्लाई देने की मांग को लेकर कुछ दिन पूर्व किसानों द्वारा दिए सांकेतिक धरने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है, इसलिए भारतीय किसान संघ ने बैठक आयोजित कर 21 नवंबर को महापड़ाव डालने का ऐलान किया है. 

 

सांचोर: बिजली की समस्या को लेकर किसानों की बैठक, समाधान नहीं होने पर डिस्कॉम का करेंगे घेराव

Sanchore, Jalore News: राजस्थान के जालोर के सांचोर में रबी के सीजन के दौरान दिन में बिजली की सप्लाई देने की मांग को लेकर कुछ दिन पूर्व किसानों द्वारा दिए सांकेतिक धरने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं होने पर बुधवार को भारतीय किसान संघ की बैठक स्थानीय डाक बंगले में संभाग प्रतिनिधि सदस्य छोगाराम की मौजूदगी में आयोजित की गई. जिसमें आगामी 21 नवंबर को उपखंड मुख्यालय पर किसानों ने महापड़ाव डालने का ऐलान किया. 

छोगाराम ने बताया कि बिजली की समस्या के चलते किसानों ने कुछ दिन पूर्व धरना दिया था, जिसमें अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि समस्या का समाधान कर दिया जाएगा, लेकिन अभी तक हालात जस के तस है. उन्होंने आरोप लगाया कि डिस्कॉम की ओर से किसानों को रात के समय सिंचाई के लिए बिजली दी जाती है, जिसके कारण किसान रात भर जागकर अपनी फसलों की सिंचाई करने को मजबूर है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि किसान वर्ग सवेरे 6 बजे से लेकर 8 बजे तक कृषि क्षेत्र के लिए बिजली की मांग कर रहे हैं, लेकिन अधिकारी नहीं सुन रहे. भारतीय किसान संघ की बैठक में किसानों ने निर्णय लिया है कि कांग्रेस की सरकार की ओर से किसानों का शोषण किया जा रहा है, उनकी समस्याओं को अनसुना किया जा रहा है, इसलिए विरोध स्वरूप महापड़ाव डाला जाएगा, जिसमें प्रत्येक गांव से दस-दस ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में किसान राशन पानी का सामान साथ लेकर आएगा. 

यह भी पढ़ें - नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था

किसानों की बैठक के दौरान उन्होंने 21 नवंबर को सांचौर में स्थित डिस्कॉम के दफ्तर का घेराव करने का निर्णय लिया है. किसानों ने बताया कि पूर्व में चार से पांच जीएसएस बंद करके विरोध प्रदर्शन किया था, लेकिन इस बार सांचौर में डिस्कॉम दफ्तर का घेराव करते हुए 132 जीएसएस को बंद किया जाएगा. इसके अलावा क्षेत्र के गांवों में किसान अपने-अपने गांवों के जीएसएस का घेराव करके समूचे सांचौर क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति को रोका जाएगा. इस दौरान किसानों की मांग को पूरा नहीं किया गया तो नेशनल हाइवे 68 जाम किया जाएगा, साथ ही इस दौरान सैंकड़ों किसान मौजूद रहे.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news