17 जनवरी 2023 को शनि का कुंभ में प्रवेश, साढ़ेसाती और ढैय्या वालों का नीले रंग करेगा बचाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1484737

17 जनवरी 2023 को शनि का कुंभ में प्रवेश, साढ़ेसाती और ढैय्या वालों का नीले रंग करेगा बचाव

Shani Dev : 17 जनवरी 2023 में शनि देव कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. माना जाता है शनि देव की कुदृष्टि जिसपर पड़ जाती है, उसकी किस्मत बर्बाद हो जाती है. खासतौर पर साढ़ेसाती और ढैय्या जिसपर चल रही हो, उनको विशेष ध्यान रखने की जरूरत हैं.

17 जनवरी 2023 को शनि का कुंभ में प्रवेश, साढ़ेसाती और ढैय्या वालों का नीले रंग करेगा बचाव

Shani Rashi Parivartan 2023 : नए साल में 17 जनवरी 2023 की शुरुआत में ही शनि ग्रह के राशि परिवर्तन से विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में शनि का गोचर उन्हे जबरदस्त कामयाबी और मान सम्मान दिलाएगा. 

कर्क 
कर्क राशि वालों के 8वें भाव में शनिदेव विराजते हैं. इसी भाव में शनि का गोचर विपरीत राजयोग बना रहा है. जिससे राजनीति और प्रशासन से जुड़े जातकों को खास फायदा मिलने वाला है. जिससे कर्क राशि वालों का मान सम्मान और पद बढ़ेगा. बिजनेस करते हैं तो फायदा मिलेगा. दिया गया धन वापस मिल जाएगा. इस दौरान बिना किसी फल की इच्छा के आप काम करेंगे जिसका फायदा भी भविष्य में आपको मिलेगा. लेकिन ध्यान रखें गलत तरीके ना अपनाएं या किसी साफ दिल इंसान का मन ना दुखाएं वरना शनि देव रूष्ट हो सकते हैं.  Horoscope 14 December : आज मीन पर मगंल भारी तो धनु पर गणपति की कृपा, जानें आपका राशिफल

कन्या 
कन्या राशि वालों के छठे भाव में स्वामी शनि देव इसी भाव में गोचर कर विपरीत राजयोग बना रहे हैं. इस दौरान पुराने कोर्ट कचहरी के मामलों से मुक्ति मिलेगी. आपके शत्रु पराजित होंगे और पुरानी बीमारी का भी अंत हो जाएगा. अगर आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो इस समय में आपको विशेष लाभ होगा और सफलता भी मिल सकती है. नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो अच्छा समय हैं. प्रमोशन की संभावना भी है. इस समय में आपको कम मेहनत में ज्यादा कामयाबी मिल जाएगी. जिससे आपके शत्रुओं को उलझन होगी, लेकिन वो आपका बुरा नहीं कर पाएंगे.

धनु
धनु राशि वालों के तीसरे स्थान के स्वामी शनिदेव हैं इसी में विपरीत राजयोग बन रहा है और 2023 में धनु राशि वालों की साढ़ेसाती भी खत्म हो जाएगी. ऐसे में धनु रासि वाले कई चुनौतीपूर्ण फैसले लेंगे जो आगे चलकर फायदेमंद साबित होंगे. नौकरी में भी प्रमोशन की संभावना रहेगी वहीं आय में जबरदस्त इजाफा भी होगा. लंबे वक्त से रुके हुए काम इस दौरान पूरे हो जाएंगे. साल 2022 के अंत में बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन, इन राशियों को देगा छप्पर फाड़ सफलता

मीन 
मीन राशि वालें के 12वें भाव के स्वामी शनि देव हैं. विपरीत राजयोग मीन राशि वालों को विदेश यात्रा का सुख देगा तो वहीं इस समय में विदेशी भाषा और कल्चर से जुड़े लोगों को शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे. लंबी बीमारी का अंत होगा तो वहीं तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे. इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट के बिजनेस से जुडे़ लोगों को खास फायदा होगा.

शनि की कुदृष्टि से नीले रंग बचाएगा 
इन चार राशियों के अलावा साढ़े साती और ढैय्या से प्रभावित राशियों को नीले रंग से फायदा हो सकता है. जिसके पीछे एक पैराणिक कहानी है. शास्त्रों में बताया गया है कि शनि देव भगवान श्रीकृष्ण के बहुत बड़े भक्त थे. शनिदेव श्रीकृष्ण की भक्ति में इतने लीन हो जाते थे कि अपनी पत्नी की तरफ देखते भी नहीं थे. जिससे गुस्सा होकर पत्नी ने ही शनिदेव को श्राप दिया कि जिसको भी देखेंगे उसका विनाश हो जाएगा. तभी से शनिदेव जिसको भी देखते हैं उसके बुरे दिन शुरू हो जाते हैं. 

शनि के उपाय
शनि के दुष्प्रभावों से बचने के लिए श्रीकृष्ण वर्ण यानि की नीले रंग का विशेष महत्व है. अगर नीले रंग का प्रयोग साढ़ेसाती और ढैय्या के दौरान किया जाए तो जातक को फायदा हो सकता है. ऐसे जातक नीले रंग का रूमाल साथ रख सकते हैं ऐसा करने पर राहु की समस्याओं से भी निपटारा होता है. शिक्षा और कार्यस्थल पर भी हल्के नीले रंग का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

Garuda Purana : इस तरह की हरकतों से बचें पुरुष, नहीं तो अगले जन्म में बनेंगे औरत
 

(ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता है)

Trending news