Lok Sabha Election : राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर हमला, बोले- कांग्रेस नेता रामलला के दर्शन करने क्यों नहीं गए, मोदी की गांरटी को बताया 24 कैरेट सोना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2193785

Lok Sabha Election : राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर हमला, बोले- कांग्रेस नेता रामलला के दर्शन करने क्यों नहीं गए, मोदी की गांरटी को बताया 24 कैरेट सोना

Rajnath Singh attack on Congress : चुनावी प्रचार के लिए मरूधरा पर आए राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस नेता जयराम रमेश के बयान ''हम राम के पुजारी है. और भाजपा राम के व्यापारी'' पर पलटवार करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि इसीलिए वे रामलला के दर्शन करने नहीं गए. निमंत्रण तो सभी को था.

Lok Sabha Election : राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर हमला, बोले- कांग्रेस नेता रामलला के दर्शन करने क्यों नहीं गए, मोदी की गांरटी को बताया 24 कैरेट सोना

Rajnath Singh attack on Congress, Rajasthan Lok Sabha Election  : केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गांरटी को खरा सोना बताते हुए कहा कि देश की जनता को मोदी की गारंटी पर पूरा भरोसा है, वहीं कांग्रेस की गारंटी पर अविश्वास है. इतना ही नहीं भारत को दुनिया में सिरमौर बनाने के लिए पीएम मोदी दूर दृष्टि पक्का इरादा, के साथ लगे हुए हैं.

चुनावी प्रचार के लिए मरूधरा पर आए राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस को घोटाले और भ्रष्टाचार की जननी बताया, वहीं पीएम मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत का सपना पूरा होने की बात कही.

कोलायत और पिलानी में सभा करने के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जयपुर में मीडिया से रूबरू हुए. राजस्थान सिंह ने कहा कि 2014 से पहले देश में हताशा निराशा का भाव था. महंगाई और भ्रष्टाचार से देश जूझ रहा था. अर्थ व्यवस्था और देश की व्यवस्था दोनों कराह रहे थे. इसके बाद 2014 में पीएम के रूप में मोदी का आना, एनडीए की सरकार बनना, लोगाें का सरकार के प्रति भरोसा और विश्वास तेजी के साथ बढा है.

विश्व के देश मानते हैं 21वीं सदी है तो किसी की नहीं भारत की है. अंतराष्ट्रीय जगत में भी भारत के प्रति विश्वास बढा.। भारत अर्थ व्यवस्था के आकार में 11वें में था जम्प लेकर पांचवें स्थान पर पहुंचा है. फ्रेजाइल फाइव कंट्री में आता है उससे निकलकर फेमस फाइव कंट्री में आ गया.

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी खरा सोना है. इसलिए जनता को मोदी की गारंटी पर भरोसा है. जबकि कांग्रेस की गारंटी पर जनता को विश्वास नहीं है. कांग्रेस ने जनता को बड़े-बड़े सपने दिखाए लेकिन साकार नहीं कर पाए.

कांग्रेस की गारंटी पर बहुत कांग्रेस के मित्रों का भी भरोसा नहीं है. कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी हो रहा था. तब उनके अध्यक्ष को लोगों से कहकर तालियां बजवानी पड़ी. ऐसी स्थिति है ओपीएस पर पी चिदंबरम ने कहा कि सरकार इसका रिव्यू कर रही है. हमारी नीति पर भरोसा जताने के लिए चिदम्बरम का धन्यवाद.

दूर दृष्टि पक्का इरादा – राजनाथ सिंह 

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना 2047 तक भारत को विकसित बनाने का है. वे दूर की सोचते हैं. एक दो साल नहीं, बल्कि दशकों आगे की सोचते हैं. भारत के विकास के लिए पीएम दूर दृष्टि और पक्के इरादे के साथ काम कर रहे हैं. आज हर व्यक्ति समझता है कि देश का भविष्य उज्ज्वल है. लोग मानते है. कि देश की सबसे विश्वसनीय पार्टी भाजपा है.

हमारी साख पर कोई सवाल नहीं उठा है. कहने और करने में कोई अंतर नहीं है. हमारी साख भारत में ही नहीं सारी दुनिया में बढ़ी है. हमारी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में जो भी वादे किए हैं. उनको पूरा किया है.

चाहे राम मंदिर का मुद्दा हो या कश्मीर से धारा 370 हटाने का वादा जो या फिर तीन तलाक खत्म करने की घोषणा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य सेक्युलर पार्टियां तीन तलाक पर हाय तौबा मचा रहे हैं. हिंदू, मुस्लिम, यहुदी या फारसी चाहे मां-बहन किसी भी धर्म की हो, उनकी सुरक्षा और सम्मान की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है. देश में सकारात्मक सेंटीमेंट आया है.

आर्थिक राजनीतिक, सामरिक और संवैधानिक और सांस्कृतिक दृष्टि से पिछले दस साल देश का स्वर्णिम काल रहा है. इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं है. इन दस साल में देश मे सकारात्मक सेंटीमेंट आया है. देश मे अवसर भी बढ़े है. और आय भी बढ़ी है. निति आयोग ने कहा है कि 25 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर हुए हैं.

कांग्रेस के समय रक्षा सौदों में घोटाले, एनडीए पर आरोप नहीं - राजनाथ सिंह 

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि यही कांग्रेस है सत्ता में रहते हुए कांग्रेस हमारे जवानों को गोलियां और बुलेटप्रूफ, हेलमेट आवश्यक नहीं मुहैया करवा सकी. आज तरह तरह के आश्वासन दे रहे हैं. उनके समय रक्षा सौदों में बडे घोटाले होते थे सबको पता है. आज एक भी चार्ज हमारी सरकार पर रक्षा सौदों को नहीं लग पाया. यह भी हमारी महत्वपूर्ण उपलब्धि है. प्रधानमंत्री ने आह्वान किया कि रक्षा के क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनना है. तोपे गोलों मिशाइल और फाइटर प्लेन एम्युनेशन भारत में बनना चाहिए.

हम इस पर तेजी से काम कर रहे हैं. आज रक्षा उपकरणों का निर्यात बढ़कर 21 हजार करोड़ से ज्यादा का हो गया है. हालांकि, रक्षा के क्षेत्र में हर सरकार के सामने चुनौती होती है. हमारे सामने भी कई चुनौतियां हैं. रक्षा की दृष्टि से मजबूती के अर्थ किसी पर आक्रमण करना नहीं है. इतिहास गवाह है कि हमने आगे होकर किसी पर आक्रमण या किसी देश की जमीन पर कब्जा नहीं किया है.

चुनौतियां कई, सब करेंगे पूरा – राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री ने कहा कि चुनौतियां कई है, साइबर युद्ध जैसे सब खतरों से भारत तैयार रहे, यह आवश्यकता है हम काम करेंगे. रक्षा तैयारियों को लेकर स्पष्ट मत है कि भारत रक्षा के लिए मजबूत काम कर रहा है तो दुनिया के किसी देश पर आक्रमण के लिए नहीं अपनी सुरक्षा के लिए. अब तक भारत ने किसी देश पर आक्रमण किया किया हो, न हीं एक भी इंच जमीन पर कब्जा किया है.

न्याय पत्र में कंसेप्ट की क्लियरिटी नहीं- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र ''न्याय पत्र'' में कंसेप्ट की क्लियरिटी नहीं है. यही कांग्रेस है. जिसने काका कालेकर कमीशन की रिपोर्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया. मंडल कमीशन की रिपोर्ट का विरोध किया. हमारी सरकार ने सामाजिक न्याय को सही अर्थ में लागू किया है. हम लोगों से मोदी की गारंटी पर चर्चा कर रहे हैं. वे बोले,राजस्थान और मध्यप्रदेश में उन्होंने लोगों से बात की तो सामने आया कि लोग बार-बार चुनाव नहीं चाहते हैं. पीएम मोदी ने एक देश एक चुनाव के लिए एक कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति को सौंप दी है.
कांग्रेस सेना के शौर्य और पराक्रम पर सवाल उठाती है.

लद्दाख में चीनी सेना की घुसपैठ और सामाजिक कार्यकर्ता सोनम वांगचुक के अनशन के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि यह आरोप लगाने वाली कांग्रेस सेना के जवानों के शौर्य और पराक्रम पर सवाल उठाती है. सर्जिकल स्ट्राइक के भी सबूत मांगती है. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी हिंदुस्तान की अकेली पार्टी है. जो जाति और पंथ की राजनीति नहीं करती है. उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा जातिगत आधार पर टिकट नहीं देती है.

अग्निवीरों की चिंता हमारी जिम्मेदारी- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने अग्निपथ योजना से जुड़े एक सवाल पर कहा कि वह भी शेखावाटी में रैली करके आए हैं. किसी ने उनसे इस बारे में बात नहीं की. अग्निवीरों की चिंता करना हमारी जिम्मेदारी है. उन्होंने अग्निपथ योजना के फायदे गिनाते हुए दोहराया कि हर सिस्टम में सुधार की गुंजाइश होती है और जरूरत पड़ी तो इसमें भी सुधार किया जाएगा. अग्निवीरों के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होगा.

राजनाथ सिंह बोले- कांग्रेस नेता रामलला के दर्शन करने क्यों नहीं गए

कांग्रेस नेता जयराम रमेश के बयान, ''हम राम के पुजारी है. और भाजपा राम के व्यापारी'' पर पलटवार करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि इसीलिए वे रामलला के दर्शन करने नहीं गए. निमंत्रण तो सभी को था. जिसकी श्रद्धा होगी. वो तो दर्शन करने जाएगा. इलेक्टोरल बॉन्ड के विवाद पर उन्होंने कहा कि इससे चंदा कांग्रेस को भी मिला है. एजेंसीज के दुरुपयोग के आरोपों से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि एजेंसियों पर कोई दबाव नहीं है. कोई गलत करता है तो अदालत भी तो है. अदालत में जाइए. वो भी वहां गए. लेकिन वहां भी राहत नहीं मिली. उन्होंने कहा कि विपक्षियों को अपनी गलती नहीं दिखती है.

Trending news