Jaipur News: दुनिया के इस सबसे महंगे इंजेक्शन से SMA से पीड़ित ह्रदयांश को मिली नई जिंदगी...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2248441

Jaipur News: दुनिया के इस सबसे महंगे इंजेक्शन से SMA से पीड़ित ह्रदयांश को मिली नई जिंदगी...

Jaipur News: जयपुर में एसएमए यानि स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी से पीड़ित ह्रदयांश को नया जीवन मिल गया है. 23 महीने के ह्रदयांश को राजधानी के जेके लॉन अस्पताल में दुनिया का सबसे महंगा जोलगेनेस्मा इंजेक्शन लगाया गया है. जिसकी कीमत साढ़े 17 करोड़ रपपए है. ये इंजेक्शन अस्पताल में रेयर डिजीज के इंचार्ज डॉ प्रियांशु माथुर ने लगाया है.

Jaipur News

Jaipur latest News: राजस्थान के जयपुर जिले में एसएमए यानि स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी से पीड़ित ह्रदयांश को नया जीवन मिल गया है. 23 महीने के ह्रदयांश को राजधानी के जेके लॉन अस्पताल में दुनिया का सबसे महंगा जोलगेनेस्मा इंजेक्शन लगाया गया है. जिसकी कीमत साढ़े 17 करोड़ रपपए है. ये इंजेक्शन अस्पताल में रेयर डिजीज के इंचार्ज डॉ प्रियांशु माथुर ने लगाया है. इसके साथ ही परिजनों ने ह्रदयांश की मदद के लिए सभी का आभार जताया है. जी राजस्थान न्यूज ने भी ह्रदयांश की मदद के लिए मुहिम चलाई थी और लोगों से अपील की थी.

पहले भी दो बच्चों को लग चुका इंजेक्शन

इंजेक्शन लगाने के बाद डॉक्टर प्रियांशु माथुर ने बताया कि अब बच्चे को 24 घंटे निगरानी में रखेंगे.​​​​​​​ इसके बाद दो महीने तक बच्चे की दवाईयां चलेंगी. बाकि दवाईयां अस्पताल से ही दी जाएंगी. इसका असर 7 दिन में शुरू हो जाना चाहिए. अभी तक इसका सक्सेस रेश्यो 99.5 प्रतिशत है. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी दो बच्चों को ये इंजेक्शन लगाया जा चुका है. उनके लिए कंपनी की ओर से ही उन्हें ये इंजेक्शन मिला था. निशुल्क इंजेक्शन के लिए आवेदन किया गया था, लेकिन उसमें नंबर नहीं आया तो क्राउड फंडिंग ही एक मात्र सहारा था. अब उम्मीद है सब कुछ ठीक होगा. अब यह भी आम लोगों की तरह जीवन यापन कर सकेगा.

यह भी पढ़ें- फिल्मी स्टाइल में थार से आए बदमाश ने स्कॉर्पियो पर बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां...

परिजनों ने सभी का जताया आभार

बच्चे के परिजनों ने सहयोग करने के लिए सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि हमारे लिए ये संभव नहीं था. आपके सहयोग से ही ये संभव हो पाया है. इंजेक्शन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी ने भी हृदयांश के इलाज में काफी मदद की है. उन्होंने इंजेक्शन की 17.5 करोड़ रुपए की राशि को चार किश्तों में जमा कराने की छूट दी है. अब तक क्राउड फंडिंग से जमा हुए 9 करोड़ रुपए से इंजेक्शन की पहली किश्त जमा करा दी है. बाकी राशि को तीन किश्तों में एक साल में जमा कराई जाएगी.

Trending news