IPL 2024 : 24 मार्च से जयपुर में रोमांचक IPL मैच, आईपीएल को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूर्ण, तीन मुकाबले टूर्नामेंट में घोषित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2164485

IPL 2024 : 24 मार्च से जयपुर में रोमांचक IPL मैच, आईपीएल को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूर्ण, तीन मुकाबले टूर्नामेंट में घोषित

IPL 2024 : जयपुर में 24 मार्च से आईपीएल के मुकाबलों की शुरूआत होगी. इस बार जयपुर में पांच मुकाबले खेले जा सकेंगे. जबकि असम के गुवाहाटी में भी राजस्थान रॉयल्स अपने मुकाबले खेलेगी. राजस्थान रॉयल्स के खिलाडियों का जयपुर पहुंचना शुरू हो चुका है. इनदिनों रॉयल्स टीम आरसीए अकादमी पर अभ्यास सत्र में पसीना बहा रही है.

IPL 2024 :  24 मार्च से जयपुर में रोमांचक IPL मैच, आईपीएल को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूर्ण, तीन मुकाबले टूर्नामेंट में घोषित

IPL 2024 : जयपुर में 24 मार्च से आईपीएल के मुकाबलों की शुरूआत होगी. इस बार जयपुर में पांच मुकाबले खेले जा सकेंगे. जबकि असम के गुवाहाटी में भी राजस्थान रॉयल्स अपने मुकाबले  खेलेगी.

फिलहाल तीन मुकाबले टूर्नामेंट में घोषित किए जा चुके हैं. बाकी की घोषणा भी जल्द होने वाली हैं. इससे पहले ही टिकटों की मारामारी भी देखी जा सकती हैं. इस सीजन में आरआर की कैसी है तैयारी और क्या फिर से खिताब जीत पाएगी टीम. 

जयपुर में आईपीएल मुकाबलों को लेकर तैयारियां पूरी

गुलाबी नगर  में आईपीएल मुकाबलों को लेकर तैयारियां करीब-करीब पूरी होने को हैं. इसके लिए शहर के एसएमएस स्टेडियम ग्रांउड को आकर्षक पिंक थीम पर सजाया जा रहा हैं. स्टेडियम में वीआईपी बॉक्स और दर्शकों के मनोरंजन के लिए एक विशेष मंच भी तैयार किया जा रहा हैं. इन मुकाबलों को खास बनाने के लिए कल्चरल परफोर्मेंस और वीआईपी  गेस्ट के तौर पर मुख्यमंत्री, राज्यपाल समेत कई हस्तियों को मुकाबले देखने के लिए आमंत्रित किया गया हैं.

 एसएमएस स्टेडियम ग्रांउड को आकर्षक पिंक थीम पर सजाया गया

ये भी पढ़ें- BSER 10th exam: राजस्थान 10 वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान प्रिंटिंग की गड़बड़ी,बदल गए सीरियल नंबर, मचा बवाल

राजस्थान रॉयल्स के चेयरपर्सन रणजीत बारठाकुर  स्टेडियम में तैयारियों को विजिट करने के बाद संतोष जताते नजर आए हैं. इस मौके पर राजस्थान रॉयल्स के चेयरपर्सन रणजीत बारठाकुर ने बताया कि जयपुर में आईपीएल के पहले सीजन से ही आईपीएल मैचों का आयोजन होता रहा हैं.  पहले मैच आयोजन आरसीए कराता था लेकिन अब सरकार के साथ मिलकर मैचों का आयोजन हो रहा है.

उनकी माने तो तैयारियां अंतिम दौर में है और खिलाडियों ने अपने होम ग्राउंड पर अभ्यास भी शुरू कर दिया है. आरआर ने  स्टेडियम को पिंक थीम में सजाने के पीछे महिला शक्ति को बढावा देने को अपना मकसद बताया हैं. रॉयल्स प्रबंधन की माने तो फिलहाल पांच मैच जयपुर में खेले जाएंगे और इसके बाद दो मुकाबले गुवाहाटी में भी आयोजित होंगे, क्योंकि गुवाहाटी में भी राजस्थान के काफी लोग है और उन्हें वहां निवास कर रहे राजस्थानियों का बेहतरीन समर्थन लगातार मिल रहा है.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाडियों का जयपुर पहुंचना शुरू

राजस्थान रॉयल्स के खिलाडियों का जयपुर पहुंचना शुरू हो चुका है. इनदिनों रॉयल्स टीम आरसीए अकादमी पर अभ्यास सत्र में पसीना बहा रही हैं. आरआर के प्लेयर्स  की बात की जाए तो यजुवेंद्र चहल,आर अश्विन, जयसवाल,ध्रुव जुरेल,संजू सैमसन,आवेश खान,नांद्रे बर्गर,शिमरोन हैटमायर,ट्रेंट बोल्ट जयपुर आ चुके है.

राजस्थान का पहला मुकाबला एसएमएस स्टेडियम पर लखनउ सुपर जाइंट्स के साथ 24 मार्च को  एसएमएस स्टेडियम पर है। यहां आरआर का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. मगर पिछले साल जयपुर के स्टेडियम पर राजस्थान और लखनऊ के बीच खेले गए मुकाबले में लखनउ टीम हावी रही थी. आईपीएल में आरआर और लखनऊ तीन बार आमने-सामने रहे हैं. इसमें राजस्थान ने दो मुकाबलों में जबकि लखनऊ ने एक मैच जीता है.

ऐसे में 24 मार्च को होने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. वहीं जयपुर के पिच की बात की जाए तो आमतौर पर एसएमएस स्टेडियम का पिच बल्लेबाजों के लिए काफी बेेहतर माना जाता है.

वहीं, आरसीए की बजाय खेल परिषद इन मुकाबलों के आयोजन में अपनी भागीदारी निभा रही हैं. ऐसा पहली बार है कि जब सरकारी संस्था को पहली बार मैच आयोजन का जिम्मा मिला हैं. इसमें पूरा प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा हुआ हैं.

Trending news