Ajitgarh: अजीतगढ़ में गैस रिसाव से बल्ब जलाते ही रसोई में लगी आग से मकान मालिक झुलसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1522925

Ajitgarh: अजीतगढ़ में गैस रिसाव से बल्ब जलाते ही रसोई में लगी आग से मकान मालिक झुलसा

Ajitgarh,Sikar: राजस्थान के सीकर के श्रीमाधोपुर क्षेत्र के अजीतगढ़ पंचायत समिति में गैस रिसाव से रसोई घर में भीषण आग लग गयी लेकिन, स्थानीय निवासियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया.इस घटना में मालिक भी झुलस गया जिसे उपचार के लिए अजीतगढ़ के गीतांजलि अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

आग लगने के बाद जला सामान

Ajitgarh,Sikar: राजस्थान के सीकर स्थित श्रीमाधोपुर विधानसभा के अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम हाथीदेह में एक मकान में रसोई घर में रखे गैस सिलेंडर से गैस लीकेज होने के कारण आग लग गई. जानकारी के अनुसार रसोई घर में रखे गैस सिलेंडर से गैस लीकेज होने के बाद मालिक ने जैसे ही रसोईघर में जाकर बिजली का बल्ब जलाया तो गैस ने अचानक आग पकड़ ली जिस कारण रसोई में रखा सामान जलकर राख हो गया. इस घटना में मालिक भी झुलस गया जिसे उपचार के लिए अजीतगढ़ के गीतांजलि अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जिसके बाद घटना का पता लगते ही राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य बालेंदू सिंह शेखावत एवं अजीतगढ़ ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रमोद स्वामी ने अस्पताल जाकर झुलसे  मकान मालिक से मुलाकात कर चिकित्सकों से भी जानकारी ली.

इस पूरी घटना के बारे में अजीतगढ़ थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि हाथीदेह निवासी मदन सिंह की पत्नी रात के समय रसोई का काम करके, रसोई गैस सिलेंडर का रेगुलेटर  बंद करके सोने आ गई थी. उसके बाद सुबह जब वह घर के कामकाज कर रही थी तो, उसी दौरान मदन सिंह किसी काम के लिए रसोई में गया एवं जाते ही बिजली का बल्ब जलाया तो बल्ब जलते ही रसोई में आग लग गई, क्योंकि रसोई में रखा सिलेंडर लीकेज होने के कारण पूरी रात गैस बाहर निकलती रही. इस दौरान रसोई बंद थी जिस कारण सुबह जब रसोईघर को खोल कर मदन सिंह ने जैसे ही बिजली का बल्ब जलाया तो गैस ने आग पकड़ ली.

जिसके बाद मदन सिंह जोर-जोर से चिल्लाने लग गया तो लोगों की भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने आग पर पानी डाल कर काबू पाया एवं सिलेंडर को पास ही नदी में फेंक दिया.

यह भी पढ़ें: डेगाना के पन्ना लाल ने चित्र कला में लहराया परचम, कई राष्ट्रीय पुरस्कार कर चुके हैं अपने नाम

Trending news