सीएम के दौरे के बाद SMS अस्पताल में डॉक्टर ने अव्यवस्थाओं पर लगाई मोहर, हार्ट फैल होने पर सबसे ज्यादा जरूरी बैलून पंप खराब पड़े
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2033480

सीएम के दौरे के बाद SMS अस्पताल में डॉक्टर ने अव्यवस्थाओं पर लगाई मोहर, हार्ट फैल होने पर सबसे ज्यादा जरूरी बैलून पंप खराब पड़े

Jaipur news: राजस्थान के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर सीएम भजन लाल शर्मा ने नाराजगी जताई ओर व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए. सीएम के दौरे के बाद अव्यवस्थाओं पर अब डॉक्टर ने भी मोहर लगा दी है.

SMS अस्पताल

Jaipur news: राजस्थान के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर सीएम भजन लाल शर्मा ने नाराजगी जताई ओर व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए. सीएम के दौरे के बाद अव्यवस्थाओं पर अब डॉक्टर ने भी मोहर लगा दी है. अस्पताल में मेडिकल इंस्ट्रूमेंट के मेंटीनेंस को लेकर भी उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर की और कहा कि टेंडर तो हुए लेकिन कोई काम नहीं हुआ. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे सीएम के विजिट होते रहने चाहिए, जिससे व्यवस्थाएं बेहतर हो सके. 

सीएम ने किया था दौरा 
एसएमएस अस्पताल में पिछले दिनों सीएम भजन लाल शर्मा ने दौरा किया और व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए. सीएम न्यूरो सर्जरी ओर कार्डियक सर्जरी डिपार्टमेंट भी गए. जहां उन्होंने सभी को निर्देश दिए. कार्डियक सर्जरी डिपार्टमेंट में मेडिकल इंस्ट्रूमेंट सालों से मेंटीनेंस के अभाव में धूल फांक रहे हैं. 

जबकि कार्डियक सर्जरी डिपार्टमेंट में सबसे ज्यादा आईएबीपी यानि इंट्रा एओर्टिक बैलून पंप जरूरी है, वो ही खराब पड़ा है. 
किसी भी व्यक्ति के शरीर में हार्ट काम करना बंद कर देता है तो सबसे पहले बैलून पंप का ही उपयोग किया जाता है जो पूरे शरीर में रक्त को पंप करने में मदद करता है, लेकिन वो ही खराब पड़ा है.

डिपार्टमेंट में बैलून पंप खराब पड़े हैं 
एसएमएस हॉस्पिटल के कार्डियक सर्जन डॉ राजकुमार यादव ने बताया कि कार्डियक सर्जरी डिपार्टमेंट में बैलून पंप खराब पड़े हैं. इसके साथ ही पेसमेकर सहित अन्य लाइफ सेविंग जरूरी उपकरणों की रिपेयरिंग नहीं हो रही है. बैलून खराब होने से वैकल्पिक उपायों से इलाज करने का काम किया जा रहा है.

 इसके साथ ही उन्होंने केटीपीएल कंपनी के टेंडर पर भी सवाल उठाए ओर कहा कि जिस कंपनी को मेंटीनेंस के लिए ठेका दिया गया. उसने एक भी आईटम की रिपेयरिंग नहीं की. हमने इसके लिए शिकायत भी कर दी है, लेकिन कब होगी कोई पता नहीं है. 

एसएमएस अस्पताल की हालत खराब 
एसएमएस अस्पताल में ऐसे ही हालात कई विभागों में मिलेंगे. जिस कंपनी को मेंटीनेंस का काम दिया गया, वो काम नहीं कर पा रही है तो अन्य इंस्ट्रूमेंटस रिपेयर कैसे हो पाएंगे ये किसी को पता नहीं है. कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के अन्य स्टाफ ने भी नाम नहीं बताने की शर्त पर यही कहा कि सब राम भरोसे चल रहा है .

यह भी पढ़ें: कूड़ा बीनने वाली महिला के साथ दो बाल अपचारियों ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया डिटेन

Trending news