Dungarpur News: पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन ने मिलकर रुकवाया बाल विवाह, परिजनों को किया पाबंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2256124

Dungarpur News: पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन ने मिलकर रुकवाया बाल विवाह, परिजनों को किया पाबंद

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के चौरासी थाना क्षेत्र के सांसरपुर गांव में पुलिस और चाइल्ड लाइन ने मिलकर एक बाल विवाह रुकवाया है. 14 साल की नाबालिग लड़की की शादी 17 साल के नाबालिग लड़के के साथ करवाई जा रही थी. पुलिस ने दोनों पक्षों को उसके बालिग होने तक शादी नहीं करवाने के लिए पाबंद किया है.

dungarpur News

Dungarpur News: राजस्थान में डूंगरपुर जिले के चौरासी थाना क्षेत्र के सांसरपुर गांव में पुलिस और चाइल्ड लाइन ने मिलकर एक बाल विवाह रुकवाया है. 14 साल की नाबालिग लड़की की शादी 17 साल के नाबालिग लड़के के साथ करवाई जा रही थी. पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम के पहुंचते ही शादी की खुशियां थम गई. पुलिस ने दोनों पक्षों को उसके बालिग होने तक शादी नहीं करवाने के लिए पाबंद किया है. चाइल्ड लाइन 1098 पर आज सोमवार को सूचना मिली कि चौरासी थाना क्षेत्र के सांसरपुर कंजरिया फला गांव में एक बाल विवाह करवाया जा रहा है. 

इस पर झोथरी पाल तहसीलदार के निर्देश चाइल्ड हेल्प लाइन के पर्यवेक्षक महेंद्र कलाल, काउंसलर अर्चना मनात, सृष्टि सेवा समिति के सुरेंद्र टोली, चौरासी थाना पुलिस की टीम सांसरपुर कंजारिया फला पहुंची. पुलिस और चाइल्ड लाइन की टीम के जाते ही शादी की खुशियां थम गई. शादी को लेकर मंडप तैयार था. पुलिस और चाइल्ड लाइन ने दुल्हन के जन्म को लेकर दस्तावेज मांगे. सांतवी कक्षा की मार्कशीट में लड़की की उम्र 14 वर्ष मिली. जबकि बांसिया का दूल्हा 17 साल का नाबालिग था. 

यह भी पढ़ें- Jaipur News: राशन की दुकानों पर मिलेंगे छोटू और मुन्ना

दूल्हा और दुल्हन दोनों ही नाबालिग होने से पुलिस और चाइल्ड लाइन ने दोनों की शादी नहीं करवाने के लिए पाबंद किया. दोनों पक्षों को लड़का और लड़की के बालिग होने के बाद ही शादी करवाने के निर्देश दिए. इसके बाद परिवार में शादी की खुशियां रुक गई. पुलिस और चाइल्ड लाइन ने बाल विवाह नहीं करवाने के लिए लोगों से भी अपील की है.

Trending news