Dholpur Crime News:पुलिस से मुठभेड़ के बीच इनामी डकैत राजवीर उर्फ रज्जो को लगी गोली,राजस्थान और यूपी से था 55000 का इनाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2249342

Dholpur Crime News:पुलिस से मुठभेड़ के बीच इनामी डकैत राजवीर उर्फ रज्जो को लगी गोली,राजस्थान और यूपी से था 55000 का इनाम

Dholpur Crime News:राजस्थान के धौलपुर के टॉप 3 में दूसरे स्थान पर शामिल डकैत राजवीर की आरएसी और पुलिस के जवानों से मुठभेड़ हो गई. डकैतों को पकड़ने के लिए बनाई गई आरएसी कमांडो और पुलिस के एक कांस्टेबल के साथ हुई मुठभेड़ में दोनों ओर से फायरिंग हुई.

Dholpur crime news

Dholpur Crime News:राजस्थान के धौलपुर के टॉप 3 में दूसरे स्थान पर शामिल डकैत राजवीर की आरएसी और पुलिस के जवानों से मुठभेड़ हो गई. डकैतों को पकड़ने के लिए बनाई गई आरएसी कमांडो और पुलिस के एक कांस्टेबल के साथ हुई मुठभेड़ में दोनों ओर से फायरिंग हुई. जिस फायरिंग में डकैती राजवीर के बाएं पैर की जांघ में गोली लग गई.

इनामी डकैत राजवीर उर्फ रज्जो (35) पुत्र दीवान सिंह निवासी छिंगा का अड्डा अतिराजपुरा का रहने वाला है. जो अपने दो साथियों के साथ बाइक से भरतपुर के गढी बजाना से धौलपुर की ओर आ रहा था. राजस्थान और उत्तर प्रदेश से 55 हजार रुपए के इनामी डकैत राजवीर के धौलपुर आने की सूचना पर आरएसी कमांडो की टीम के साथ पुलिस ने बसेड़ी थाना क्षेत्र में पिपरोन पुलिया पर उसकी घेराबंदी शुरू कर दी. 

जहां बाइक पर आ रहे बदमाश और उसके साथी पुलिस को देखकर घबरा गए. जिससे उनकी बाइक असंतुलित होकर गिर गई. बदमाश को पहचानने के बाद पुलिस की उसके पीछे लग गई. बदमाश राजवीर ने बचने के लिए सात राउंड फायरिंग कर दी. बदमाश की गोली आरएसी कमांडो रूपेंद्र और पुलिस कांस्टेबल अशोक मीणा के सिर के ऊपर से निकल गई. 

जिसके जवाब में कांस्टेबल अशोक मीणा ने अपनी एक-47 से 5 राउंड फायर कर दिए. जिसकी एक गोली बदमाश की जांघ में लग गई. इसके बाद कमांडो और कांस्टेबल ने बदमाश पर काबू पा लिया.मुठभेड़ के बाद पुलिस और आरएसी की टीम घायल डकैत को लेकर अस्पताल पहुंची. जहां डॉक्टरों की देखरेख में डकैत का इलाज किया जा रहा है.

हथियार की नोंक पर करता था चोरी, नकबजनी और लूट की वारदात
इनामी डकैत राजवीर पर धौलपुर और उत्तर प्रदेश के आगरा में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. डकैत राजवीर हथियार की नोक पर चोरी, नकबजनी और लूट की वारदात को अंजाम देता था. जिस पर धौलपुर पुलिस से 25 हजार रूपए और उत्तर प्रदेश के आगरा से 20 हजार रुपए व भरतपुर पुलिस से 10 हजार का इनाम घोषित था. डकैत राजवीर धौलपुर जिले की टॉप 3 बदमाशों की सूची में दूसरे नंबर पर शामिल था.

डकैत गिरोह का सफाया करने के लिए बनाई गई है आरएसी के कमांडो की टीम
धौलपुर जिले में टॉप 10 डकैत गिरोह का सफाया करने के लिए पुलिस के अलावा आरएसी कमांडो की भी टीम तैयार की गई है. जिस टीम को कुख्यात डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गुर्जर को गिरफ्तार करने का टास्क दिया गया है. इसी दौरान टीम को दूसरे नंबर पर शामिल डकैत राजवीर के आने की सूचना मिली थी. जिससे उनकी मुठभेड हो गई.

देसी कट्टा और 11 कारतूस मिले
मुठभेड़ के बाद कमांडो रूपेंद्र और कांस्टेबल अशोक मीणा ने डकैत राजवीर को घायल हालत में मौके पर ही दबोच लिया. जिसकी तलाशी दी गई तो पुलिस को 315 बोर का लोडेड देसी कट्टा और 11 कारतूस मिल गए. जिसको लेकर डकैती के खिलाफ आर्म्स एक्ट का भी मामला दर्ज किया गया है

दो साथियों के साथ बाइक से आ रहा था डकैत
इनामी डकैत भरतपुर की ओर से धौलपुर आ रहा था. एक बाइक पर तीन लोग बैठे हुए थे.जिनमें सबसे पीछे पिट्ठू बैग लटका कर डकैत राजवीर बैठा था.डकैत को पकड़ने के लिए खड़ी कमांडो और पुलिस की टीम ने उसे पहचान लिया. 

बाइक के असंतुलित होकर गिरने पर डकैत के साथ बाइक पर मौजूद दो लोग एक दिशा में भागने लगे तो डकैत दूसरी दिशा में भागने लगा. जिस पर पुलिस ने डकैत का पीछा करना शुरू कर दिया जहां मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लग गई. वहीं उसके दो साथी भागने में कामयाब रहे

डीएसटी इंचार्ज ने कराया मामला दर्ज
मुठभेड़ के बाद आरएसी कमांडो की टीम घायल डकैत को लेकर जिला अस्पताल पहुंची जिसके बाद देर रात को आरएसी कमांडो के डीएसटी इंचार्ज हेड कांस्टेबल नीरज शर्मा ने बसेड़ी थाने में घटना को लेकर मामला दर्ज कराया है. जिस मामले में डकैत के खिलाफ जानलेवा हमला और आर्म्स एक्ट की धाराएं लगाई गई है.

यह भी पढ़ें:कितनी सीट जीतेगी BJP? क्या कहती है PM मोदी की कुंडली, ज्योतिषाचार्य ने बताया गणित

Trending news