Lok Sabha Election 2024: बाड़मेर में अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान दल रवाना, हुई खास अपील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2220586

Lok Sabha Election 2024: बाड़मेर में अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान दल रवाना, हुई खास अपील

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर बाड़मेर जिले की सात विधानसभा सीटों के लिए 2257 बूथों पर वोटिंग के लिए आज मतदान दलों को कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना किया गया. 

lok sabha election - zee rajasthan

Barmer News: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को लेकर आज अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान दलों को मतदान के लिए रवाना किया जा रहा है. बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर बाड़मेर जिले की सात विधानसभा सीटों के लिए 2257 बूथों पर वोटिंग के लिए आज मतदान दलों को कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना किया गया. 

मतदान दलों को रवाना करने से पहले पीजी कॉलेज परिसर में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा अंतिम प्रशिक्षण दिया गया. साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदान दलों को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से मतदान करवाने की अपील की. 

जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत जैन ने बताया कि बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र से जैसलमेर जिले में मतदान के लिए जैसलमेर से रवाना हो रहे हैं. वहीं, बाड़मेर बालोतरा जिले की सात विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए मतदान दलों को पहले दो प्रशिक्षण दिए जा चुके हैं और आज तीसरा आखिरी ईवीएम मशीन के साथ प्रशिक्षण देने के बाद रवाना किया गया है. प्रत्येक विधानसभा में 8 पिंक बूथ बनाए गए हैं जहां पर महिलाएं मतदान करवाएगी. जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा क्षेत्र वासियों से भय मुक्त होकर अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर बाड़मेर को पूरे राजस्थान में मतदान प्रतिशत में अव्वल रखने की अपील की.

पढ़ें बाड़मेर की एक और खबर
Lok Sabha Chunav 2024:पानी की समस्या को लेकर 25 दिनों से धरने पर ग्रामीण,चुनाव का भी किया बहिष्कार

Lok Sabha Chunav 2024:राजस्थान के बालोतरा जिले के समदड़ी क्षेत्र के जिले की अंतिम सीमा अर्थण्डी ग्राम के ग्रामवासी पिछले 24 दिनों से चुनाव का बहिष्कार करते हुए 24 दिनों से धरने पर बैठे हैं.अर्थण्डी गांव के वासियों का कहना है कि घनी आबादी वाले गांव में करीब पशु पक्षी मिलकर 8000 से अधिक घरों एवं ओरण भूमि में विचरण करते हैं.

बारिश के बाद तालाब में पानी की आवक हुई थी वह भी अब पूरी तरह से सूख गई है, ऐसे में प्राणियों के साथ जीव जंतुओं का भी बुरा हाल है ऊंचे दामों पर टैंकरों के जरिए जलापूर्ति की जा रही है. वही जल माफियाओ ने जगह-जगह अपना डेरा डाल रखा है साठगांठ चलते इस गांव के अंदर पानी की जलापूर्ति नहीं हो पा रही है ग्रामीणों का आरोप यह भी है की धवा खंडप जल परियोजना के मुख्य लाइन जो खंडप जाती है.

Trending news