बाड़मेरः चौहटन में मोबाइल हेल्थ वैन के माध्यम से टीकाकरण जागरूकता अभियान जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1397730

बाड़मेरः चौहटन में मोबाइल हेल्थ वैन के माध्यम से टीकाकरण जागरूकता अभियान जारी

बाड़मेर जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए धारा संस्थान द्वारा चिकित्सा विभाग, वेदान्ता, केयर्न ऑयल एण्ड गैस और यूएसएड मोमेंटम के सहयोग से सिणधरी ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, मोडवा और 4 सब सेंटर पर लोगों को कोविड टीकाकरण के प्रति जागरूक कर टीकाकरण करवाया गया.

 

 बाड़मेरः चौहटन में मोबाइल हेल्थ वैन के माध्यम से टीकाकरण जागरूकता अभियान जारी

चौहटनः धारा संस्थान के मुख्य अधिशाषी महेश पनपालिया ने कोविड टीकाकरण के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान द्वारा बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर एवं जयपुर जिले में कोरोना टीकाकरण में प्रति आमजन को जागरूक किया जा रहा है.

जिसमें वेदान्ता, केयर्न ऑयल एण्ड गैस का पूर्ण सहयोग रहा है, इनके सहयोग से आज मोबाइल हेल्थ वेन द्वारा सिणधरी ब्लॉक के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, मोडवा एवं 4 सब सेंटर पर लोगों का टीकाकरण किया. आमजन को संदेश दिया जा रहा है कि वह स्वयं भी जागरूक बनें. गांव के सभी लोगों को जागरूक कर इस टीकाकरण अभियान में भागीदार बनें.

 इसी क्रम में धारा संस्थान के अरविंद कुमार ने बताया कि भारत सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक के लोगों को बूस्टर डोज निःशुल्क लगवाई जा रही है. आमजन से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण करवाकर सरकार के टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें. कार्यक्रम में विद्यालय अध्यापक, आंगनवाडी कार्यकर्ता और आशा, ग्रामीणजन का सहयोग सराहनीय था.

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग में कोरोना टीकाकरण अभियान को बहुत ही प्रभावी तरीके से चलाते हुए जिले के सुदूर ढाणियों में पहुंच कर स्वास्थ्य कर्मी लगातार लोगों को कोरोना वैक्सीन के बूस्टर डोज लगा रहे हैं. अलग-अलग ग्रामीण परिवेश मैं जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- REET 2022 के अभ्यार्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए अब करना होगा इंतजार, नवंबर में जारी होगी निविदा, फरवरी में मुख्य परीक्षा..

 

Trending news