Beawar: रूद्धेश्वर महादेव मंदिर में शिव परिवार का हुआ महाअभिषेक, सवा लाख बत्तियों से की गई महाआरती
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2224579

Beawar: रूद्धेश्वर महादेव मंदिर में शिव परिवार का हुआ महाअभिषेक, सवा लाख बत्तियों से की गई महाआरती

Ajmer News:  ब्यावर शहर के कृष्णा बोहरा कालोनी के 40 साल पुराने रूद्धेश्वर महादेव मंदिर में नवीन मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा की गई. मंदिर में पूर्व में स्थापित मूर्तियों के खंडित हो जाने के बाद नई मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की गई है.

ajmer News

Ajmer News:  ब्यावर शहर के कृष्णा बोहरा कालोनी के 40 साल पुराने रूद्धेश्वर महादेव मंदिर में नवीन मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा की गई. मंदिर में पूर्व में स्थापित मूर्तियों के खंडित हो जाने के फलस्वरूप मंदिर में शिव परिवार की नवीन मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा कर उन्हें स्थापित किया गया है.

यह भी पढ़ें: Top 10 Rajasthan News: कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष आलोक राज का कॉल रिकॉर्ड वायरल, पढ़ें बड़ी खबरें

 प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान शनिवार को सुबह मूर्तियों का महाअभिषेक किया गया. महाअभिषेक के पश्चात प्राण-प्रतिष्ठा की गई. इस दौरान पंडित पंडित नवल दाधीच, भूपेन्द्र आचार्य, मोहित शर्मा, राम अवतार, रवि पारीक तथा कालू शर्मा आदि ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मूर्तियों की प्राण-प्रतिष्ठा करवाई. 

वैदिक प्राण-प्रतिष्ठा के पश्चात मूर्तियों को मंदिर में स्थापित किया गया. प्राण-प्रतिष्ठा के पश्चात ढ़ोल-ढमाकों तथा झांझ की थाप पर सवा लाख बत्तियों से महाआरती उतारी गई. जिसमें बडी संखया में महिला तथा पुरूष श्रद्धालुओं ने भाग लिया. महाआरती के पश्चात महाप्रसादी का वितरण किया गया. प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान रूद्धेश्वर महादेव मंदिर समिति के  प्रदीप सोनी, शिवदास वैष्णव, राजेन्द्र सांखला, हरीश गहलोत, चंद्रप्रकाश टेलर, राजनारायण शर्मा, विजय बुलंद, अनिल मेहता, पृथ्वीराज सोनी, महेश चौहान, कैलाश चौहान, मुकेश जैन थता करण सोलीवाल सहित अन्य उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें: Rajasthan live News: बीजेपी नेता को गैंगस्टर रोहित गोदारा की धमकी, कहा-पुलिस भी नहीं कर पाएगी तेरी सुरक्षा..., मांगे 5 करोड़, पढ़ें बड़ी खबरें

Trending news