Ajmer News: सिटी थाने पहुंचे बोर्ड परीक्षाओं के पेपर,पुलिस निगरानी में रहेंगे सुरक्षित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2126276

Ajmer News: सिटी थाने पहुंचे बोर्ड परीक्षाओं के पेपर,पुलिस निगरानी में रहेंगे सुरक्षित

Ajmer News: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 29 फरवरी से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. सिटी थाने पहुंचे बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षा पेपर,यहां पुलिस निगरानी में अलमारियों में रहेंगे सुरक्षित.

 

Ajmer News: सिटी थाने पहुंचे बोर्ड परीक्षाओं के पेपर,पुलिस निगरानी में रहेंगे सुरक्षित

Ajmer News: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 29 फरवरी से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही है.परीक्षा आयोजन को लेकर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की और से सभी प्रकार की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 29 फरवरी से 12वीं कक्षा का पहला पेपर होगा. परीक्षाओं के मध्यनजर बोर्ड की और से परीक्षा पेपर भेजना शुरू कर दिया गया है.सुरक्षा की दृष्टि से परीक्षा पेपर परीक्षा केन्द्र के नजदीकी थानों तथा चौकियों में सुरक्षित रखवाएं जा रहे है.

 परीक्षा शुरू होने के आधा घंटा पहले परीक्षा केन्द्र प्रभारी अथवा रिलीवर थाने पहुंचेगा जहां पर पुलिस की निगरानी में पेपर बाहर निकाले जा सकेंगे. बोर्ड की और शुक्रवार को पेपर कंट्रोल रूप भेजे गए. जहां से सभी पेपर शनिवार को सिटी थाने सहित अन्य थानों, चौकियों पर पहुंचाएं गए.यहां पर आसपास के परीक्षा केन्द्रों से अलमारियां थाने लाई गई जहां पर पुलिस की निरगानी में पेपर अलमारियों में रखे गए. अब सभी परीक्षा पेपर पुलिस की कडी निगरानी में रहेंगे.

 स्कूलों की आलमारियों में सुरक्षित रखवाये गये

शनिवार को बोर्ड परीक्षा पेपरों को परीक्षा केन्द्र प्रभारियों की उपस्थिति में सुरक्षित रखे गए. मालूम हो कि इस वर्ष 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 29 फरवरी से शुरू होकर 04 अप्रैल तक चलेगी.10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 7 मार्च से शुरू होकर 30 मार्च को समाप्त होगी. शनिवार को एसडी स्कूल देलवाडा रोड से परीक्षा पेपर वितरित किए गए. इसके बाद सभी प्रश्न पत्रों को सिटी थाने पहुंचाया गया.जहां पर संबंधित स्कूलों की आलमारियों में सुरक्षित रखवाये गये.

 कड़ी सुरक्षा में थाने में रखवाये गए हैं

मार्ग प्रभारी मुकेश जैन ने बताया कि जिले माध्यमिक व उच्च माध्यमिक के 83 परीक्षा केन्द्रों के लिए प्राप्त हुए परीक्षा प्रश्न-पत्रों को कड़ी सुरक्षा में थाने में रखवाये गए है. प्रश्न पत्र वितरण के दौरान सीबीईईओ जवाजा प्रतिनिधी कैलाशचंद विजयर्गीय, ताराचंद, रोहित जैन, प्रेमराज भाटी तथा उडनदस्ते के सदस्य मौजूद रहे.

Reporter- Dilip Chouhan

 

ये भी पढ़ें- Jaipur News: पूर्व सरकारी मुख्य सचेतक महावीर प्रसाद जैन का निधन,निवाई में होगा अंतिम संस्कार

 

Trending news