Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी निकालेंगे भारत जोड़ो यात्रा 2.0, दूसरे चरण में गुजरात से मेघालय तक करेंगे सफर
Advertisement
trendingNow11816154

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी निकालेंगे भारत जोड़ो यात्रा 2.0, दूसरे चरण में गुजरात से मेघालय तक करेंगे सफर

Rahul Gandhi Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण में कन्याकुमारी से कश्मीर तक राहुल गांधी ने करीब 4000 किलोमीटर की दूरी पैदल तय की थी. 

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी निकालेंगे भारत जोड़ो यात्रा 2.0, दूसरे चरण में गुजरात से मेघालय तक करेंगे सफर

Congress News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 2.0 की तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस बार राहुल गांधी की यह यात्रा गुजरात से मेघालय तक जाएगी. महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में पार्टी नेता भी ऐसी ही यात्रा निकालेंगे. 

नाना पटोले ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण गुजरात से मेघालय तक होगा. कांग्रेस के बड़े नेता महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में यात्राएं निकालेंगे. भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण में कन्याकुमारी से कश्मीर तक राहुल गांधी ने करीब 4000 किलोमीटर की दूरी पैदल तय की थी. 

12 राज्यों से गुजरी थी यात्रा

पिछले साल 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी. 3970 किलोमीटर, 12 राज्य और दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरने वाली यह यात्रा 130 दिनों तक चलने के बाद 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त हुई थी. फिलहाल भारत जोड़ो यात्रा 2.0 कब से शुरू होगी और इसका क्या रूट होगा, इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

बता दें कि गुजरात विधानसभा में विपक्षी नेता अमित चावड़ा ने सोमवार को राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत गुजरात से करने का न्योता दिया था. उनका कहना था कि इस यात्रा की शुरुआत गुजरात से होनी चाहिए. 

महाराष्ट्र में पार्टी नेता निकालेंगे यात्रा

नाना पटोले ने कहा कि वह खुद पूर्वी विदर्भ में यात्रा की अगुआई करेंगे. जबकि पश्चिमी विदर्भ का जिम्मा वजय वाडेट्टीवार, मराठवाड़ा में अशोक चव्हाण, उत्तर महाराष्ट्र में बालासाहेब थोराट, पश्चिम महाराष्ट्र में पृथ्वी राज चव्हाण और मुंबई में वर्षा गायकवाड़ संभालेंगी.

राहुल को आवंटित हुआ बंगला

दूसरी ओर, संसद सदस्यता बहाल होने के एक दिन बाद राहुल गांधी को उनका सरकारी बंगला आवंटित कर दिया गया है. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि पूरा भारत उनका घर है. 12, तुगलक लेन स्थित अपने बंगले के दोबारा आवंटन के बारे में पूछे जाने पर राहुल गांधी ने कहा, मेरा घर पूरा हिंदुस्तान है.

पार्टी सूत्रों ने कहा कि राहुल गांधी को उनका पहले का आवास 12, तुगलक लेन हाउस फिर से आवंटित किए जाने की अधिसूचना एस्टेट ऑफिस से मिली है और उनके पास यह तय करने के लिए आठ दिन का समय है कि वह आवंटित आवास स्वीकार करते हैं या नहीं.

अपना आधिकारिक आवास खाली करने के बाद राहुल गांधी अपनी मां और पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के साथ 10, जनपथ में शिफ्ट हो गए थे. वह दक्षिणी दिल्ली के पूर्वी निज़ामुद्दीन इलाके में तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के घर को किराए पर लेने की योजना भी बना रहे थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news