Odisha Train Tragedy: ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर सांसदों से वरुण गांधी ने कह दी ऐसी बात, लोग कर रहे तारीफ
Advertisement
trendingNow11723216

Odisha Train Tragedy: ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर सांसदों से वरुण गांधी ने कह दी ऐसी बात, लोग कर रहे तारीफ

Balasore Train Accident:  बीजेपी सांसद ने ट्वीट में कहा, ओडिशा ट्रेन हादसा हृदय विदारक है. जो परिवार इस हादसे से टूटे हैं, हमें उनके साथ चट्टान की तरह खड़ा होना होगा. मेरा सभी साथी सांसदों से निवेदन है कि हम सभी अपनी तनख्वाह का एक हिस्सा शोक संतप्त परिजनों के नाम कर उनकी मदद के लिए आगे आएं.

Odisha Train Tragedy: ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर सांसदों से वरुण गांधी ने कह दी ऐसी बात, लोग कर रहे तारीफ

Varun Gandhi on Odisha Train Accident: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद वरुण गांधी ने शनिवार को ओडिशा ट्रेन हादसे पर शोक जताया और अपने साथी सांसदों के सामने मांग रख दी. वरुण गांधी ने अपने साथी सांसदों से ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों की मदद के लिए एक महीने का वेतन दान करने का अनुरोध किया. गांधी ने कहा कि पहले उन्हें सहारा मिलना चाहिए और फिर न्याय. बीजेपी सांसद ने ट्वीट में कहा, 'ओडिशा ट्रेन हादसा हृदय विदारक है. जो परिवार इस हादसे से टूटे हैं, हमें उनके साथ चट्टान की तरह खड़ा होना होगा. मेरा सभी साथी सांसदों से निवेदन है कि हम सभी अपनी तनख्वाह का एक हिस्सा शोक संतप्त परिजनों के नाम कर उनकी मदद के लिए आगे आएं. पहले उन्हें सहारा मिले, फिर न्याय.' ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना में कम से कम 280 यात्रियों की मौत हुई है, जबकि एक हजार यात्री घायल हुए हैं.

लोगों ने की तारीफ

अश्विनी यादव नाम के यूजर ने कमेंट में लिखा, आप की समाज के प्रति ज़िम्मेदारी ही देखकर हौसला मिलता है कि समाज में अभी नेता है जो समाज के हित की सोचते हैं .  वहीं यूजर प्रदीप सक्सेना ने लिखा, आपका हौसला,त्याग एवं पहल सभी को आईना दिखाती हैं. भारत देश में ऐसी पहल विरले ही देखने को मिलती है. काश सभी सांसदों की सोच ऐसी हो. ट्विटर यूजर हिमांशु त्रिपाठी ने लिखा, दुखी परिवारों के लिए इससे अच्छी दवा और कोई नही हो सकती.

शुक्रवार शाम बालासोर जिले में कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में मृतकों की संख्या शनिवार को बढ़कर 280 तक पहुंच गई, जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हैं. 
पीएम मोदी ने शनिवार को ओडिशा के बालासोर जिले के बाहानगा में रेल दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया.उनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी थे. 

प्रधानमंत्री को दोनों केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ आपदा प्रबंधन टीम के अधिकारियों ने स्थिति की जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने ओडिशा की राजस्व और आपदा प्रबंधन मंत्री प्रमिला मलिक के साथ-साथ स्थानीय पुलिस प्रमुख से भी बातचीत की.हादसे के बाद इस रूट पर ट्रेन सर्विसेज को बहाल करने के लिए किए जा रहे कार्यों की प्रगति के बारे में भी उन्होंने जानकारी ली. 

कैसे हुआ हादसा

दरअसल, हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बाहानगा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे.पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए. कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए, जिससे मालगाड़ी भी दुर्घटना की चपेट में आ गई. यह हादसा शुक्रवार शाम करीब सात बजे हुआ.

Trending news