Pariksha Pe Charcha: कोरोना काल में PM मोदी ने क्यों बजवाई थी थाली? 4 साल बाद खुद किया खुलासा
Advertisement
trendingNow12084295

Pariksha Pe Charcha: कोरोना काल में PM मोदी ने क्यों बजवाई थी थाली? 4 साल बाद खुद किया खुलासा

Modi In Pariksha Pe Charcha: परीक्षा पे चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने बच्चों को कोरोना काल का भी उदाहरण दिया और बताया कि उन्होंने देश के लोगों से उस वक्त थाली क्यों बजवाई थी.

Pariksha Pe Charcha: कोरोना काल में PM मोदी ने क्यों बजवाई थी थाली? 4 साल बाद खुद किया खुलासा

Narendra Modi Corona Kaal Story: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज स्टूडेंट्स के साथ परीक्षा पे चर्चा (Pariksha Pe Charcha) की. यह कार्यक्रम दिल्ली के भारत मंडपम में हुआ. देशभर से स्टूडेंट्स वर्चुअल माध्यम से भी परीक्षा पे चर्चा से जुड़े और पीएम मोदी से सवाल किए. अपनी परेशानियों के बारे में बताया. फिर पीएम मोदी ने तमाम उदाहरण बताकर बच्चों को समझाया कि आपको परीक्षा वॉरियर बनना है, परीक्षा वरियर नहीं. इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ भारत के युद्ध का भी उदाहरण दिया और बताया कि मुश्किल समय का सामना बहादुरी से कैसे करना चाहिए.

देश के लोगों से क्यों बजवाई गई थी थाली?

पीएम मोदी ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में बच्चों से बात करते हुए इस बात का भी खुलासा किया कि कोरोना काल में उन्होंने लोगों से थाली बजाने के लिए क्यों कहा था? उन्होंने लोगों से कोरोना वॉरियर्स के नाम दीया जलाने के लिए क्यों कहा था? बता दें कि 2020 में कोरोना काल के दौरान लोगों से थाली बजाने के लिए कहा गया था. इसकी वजह का खुलासा अब 4 साल बाद हुआ.

थाली बजवाने का मकसद क्या था?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें भी पता है कि थाली बजाने या दीया जलाने से कोरोना से राहत नहीं मिलती है. इससे कोरोना की बीमारी ठीक नहीं होती है. लेकिन ऐसा उन्होंने देश के लोगों को कोरोना के खिलाफ जंग में एक करने के लिए किया था. जब पूरे देश के लोगों ने एक ही समय पर थाली बजाई, एक ही समय पर दीया जलाया तो इससे उन्हें एकता का एहसास हुआ. उन्हें ये बात महसूस हुई कि कोरोना के खिलाफ वो अकेले नहीं लड़ रहे हैं. पूरा देश कोरोना का सामना कर रहा है. सब लोग साथ मिलकर संघर्ष करेंगे तो परेशानी से निकल पाएंगे.

मुश्किलों से बिल्कुल भी नहीं है डरना

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि कोरोना तो एक वैश्विक महामारी थी. पूरी दुनिया उससे परेशान थी. चाहता तो मैं भी कह सकता था कि मैं क्या कर सकता हूं? लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया. मैंने सोचा मैं अकेला नहीं हूं. देश में 140 करोड़ लोग हैं. सब साथ मिलकर सामना करेंगे तो इस मुश्किल से निकल जाएंगे. इसीलिए मैं टीवी पर आता रहता था. लोगों से बात करता रहता था. पीएम मोदी ने बच्चों से कहा कि इसीलिए कितनी भी मुश्किल आ जाए आपको कभी भी घबराना नहीं है. उसका सामना करना है और विजयी होकर निकलना है.

Trending news