Inflation Rate: महंगाई पर लगाम के लिए 'मेगा प्लान' हो रहा तैयार, केंद्र सरकार ने मंत्रालयों से मांगी रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow11830130

Inflation Rate: महंगाई पर लगाम के लिए 'मेगा प्लान' हो रहा तैयार, केंद्र सरकार ने मंत्रालयों से मांगी रिपोर्ट

Inflation Plan: केंद्र सरकार महंगाई (Inflation) को कंट्रोल करने के लिए जल्द ही कई बड़े कदम उठा सकती है. इससे निपटने का प्लान तैयार करने के लिए मंत्रालयों से रिपोर्ट मांगी गई है.

Inflation Rate: महंगाई पर लगाम के लिए 'मेगा प्लान' हो रहा तैयार, केंद्र सरकार ने मंत्रालयों से मांगी रिपोर्ट

Govt Plan For Inflation: बढ़ती महंगाई (Inflation) को कम करने के लिए केंद्र सरकार ने कमर कस ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने खाद्य और सार्वजनिक वितरण, उपभोक्ता मामले, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, वाणिज्य, कृषि और वित्त मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है. केंद्र सरकार सभी मंत्रालयों के साथ एक संयुक्त बजट बनाकर आम जनता को राहत देने की तैयारी कर रही है और जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महंगाई से राहत के लिए कई अहम कदमों की घोषणा कर सकते हैं. बता दें कि अभी हाल में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से भी महंगाई पर चिंता व्यक्त की थी.

मंत्रालयों से मांगी गई रिपोर्ट

बता दें कि लाल किले से चिंता जाहिर करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता से सीधे जुड़े मंत्रालयों से रिपोर्ट मांगी है. केंद्र सरकार दाल, चावल, तेल, चीनी, मसाले, पेट्रोल, डीजल, एलपीजी समेत कई अन्य कमोडिटी पर जनता को राहत दे सकती है.

वित्त मंत्री ने दिया था आश्वासन

इससे पहले संसद के मानसून सत्र में भी केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि जनता को महंगाई से राहत देने के लिए सरकार जल्द ही बड़े कदम उठाने वाली है. जनता को राहत देने के लिए सरकार गेंहू पर इम्पोर्ट और ड्यूटी छूट पर फैसला जल्द कर सकती है. इसके साथ ही OMSS स्कीम की समीक्षा भी कर सकती है.

सरकार जल्द उठाएगी बड़ा कदम

गौरतलब है कि महंगाई सरकार के लिए बड़ी चुनौती है और आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए जनता को राहत देने के लिए सरकार का ये एक बड़ा कदम हो सकता है. आम जनता को जल्द बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.

लाले किले से पीएम मोदी ने कहा था कि महंगाई को कंट्रोल करने के लिए भरसक कोशिश की. पिछले कालखंड से तुलना करें तो हमें कुछ सफलता भी मिली है, पर इतने से संतोष नहीं मान सकते. विश्व से हमारी स्थिति अच्छी है. मेरे भारतवासियों पर महंगाई का भार कम से कम हो, मुझे तो इस दिशा में और भी कदम उठाने हैं.

Trending news