Anantnag Encounter Martyr: राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद मेजर आशीष का अंतिम संस्कार, हर आंख हुई नम
Advertisement
trendingNow11872560

Anantnag Encounter Martyr: राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद मेजर आशीष का अंतिम संस्कार, हर आंख हुई नम

Last Rites Of Martyr Major Ashish: पानीपत में मेजर आशीष (Major Ashish) के पैतृक गांव में उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई. उनकी अंतिम यात्रा के साथ लंबा काफिला चला. लोगों ने फूल की बारिश करके शहीद मेजर आशीष को विदाई दी.

Anantnag Encounter Martyr: राजकीय सम्मान के साथ हुआ शहीद मेजर आशीष का अंतिम संस्कार, हर आंख हुई नम

Martyr Major Ashish Last Rites: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर आशीष को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. बुधवार को मेजर आशीष शहीद हुए थे. कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद मेजर आशीष धौंचक का पार्थिव शरीर पानीपत में उनके पैतृक गांव बिंझौल पहुंचा और वहां नम आंखों के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. उनके अंतिम यात्रा के साथ करीब एक किलोमीटर लंबा काफिला चला. अंतिम विदाई देने के लिए सड़क के दोनों तरफ लोगों की भारी भीड़ दिखी. सड़क के दोनों तरफ लोगों ने फूल बरसाकर शहीद मेजर आशीष धौंचक को अंतिम विदाई दी.

मेजर आशीष ने देश के लिए दी शहादत

शहीद मेजर आशीष धौंचक ने सेना में बड़ा रुतबा हासिल किया था. देश की सुरक्षा को अपना पहला कर्तव्य समझने वाले मेजर आशीष की शहादत पर पूरा देश गर्व कर रहा है. लेकिन गमों का जो पहाड़ शहीद के परिवार पर टूटा है उसका शायद ही कोई मरहम हो. बूढ़े मां-बाप, एक पत्नी, 2 साल की मासूम बेटी और 3 बहनों का असीमित इंतजार अब कभी खत्म नहीं होगा. वहीं बूढ़े मां बाप जिस को अपने बुढ़ापे का सहारा मान रहे थे वो सहारा मां भारती की रक्षा करते हुए शहीद हो गया.

अनंतनाग में एनकाउंटर जारी

गौरतलब है कि अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी है. लश्कर के 2 आतंकवादियों की चारों ओर से घेराबंदी कर दी गई है. गुरुवार को मुठभेड़ के दौरान गोलियों की आवाजें सुनी गई. लेकिन किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है. हेलीकॉप्टर से भी पूरे ऑपरेशन की निगरानी की जा रही है.

आतंकियों घात लगाकर किया था हमला

इस इलाके में 50 घंटे से अधिक समय से ऑपरेशन चल रहा है. बुधवार सुबह आतंकियों ने घने जंगल में घात लगाकर हमला किया जिसमें सुरक्षबलों के 4 जवान शहीद हो गए. एक जवान की बॉडी लापता थी. लापता जवान की शव आज देखा गया, वह शहीद कर्नल के एस्कॉर्ट में था.

सेना, पुलिस ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए ड्रोन और अन्य हाईटेक गैजेट्स जैसे आधुनिक उपकरणों का उपयोग कर रही है. सुरक्षाबलों द्वारा ऑपरेशन के दौरान दो आतंकवादी ठिकानों को भी नष्ट कर दिया गया, जहां से कल एक एके-47 राइफल, गोला-बारूद, भोजन और बर्तन बरामद किए गए थे.सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि 14 सितंबर को सेना ने उरी और बारामूला में एक चेक पोस्ट लगाया था. यहां से 2 संदिग्धों को पकड़ा गया है. इनके पास से 2 पिस्टल और 5 हैंड ग्रेनेड मिले हैं.

Trending news