Ajit Pawar कब बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री? खुद दिया जवाब, NCP चुनाव चिह्न को लेकर कही ये बात
Advertisement
trendingNow11886732

Ajit Pawar कब बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री? खुद दिया जवाब, NCP चुनाव चिह्न को लेकर कही ये बात

Ajit Pawar: पुणे में भगवान गणेश के विभिन्न पंडालों के दौरे पर पहुंचे अजित पवार से जब पत्रकारों ने मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी ऐसी कोई चाहत नहीं है.

Ajit Pawar कब बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री? खुद दिया जवाब, NCP चुनाव चिह्न को लेकर कही ये बात

Ajit Pawar On Becoming CM: महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक (Maharashtra Politics) खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है और एनसीपी टूट के बाद सरकार में शामिल हुए अजित पवार (Ajit Pawar) के मुख्यमंत्री बनने को लेकर लगातार चर्चा होती रहती है. अब महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार ने खुद इस सवाल पर जवाब दिया है. अजित पवार से सोमवार को जब मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनको सीएम बनने की कोई चाहत नहीं है. अजित पवार पुणे में भगवान गणेश के विभिन्न पंडालों के दौरे से इतर संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

इस खबर में कोई सच्चाई नहीं: अजित पवार

पुणे दौरे पर पहुंचे महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) से जब पत्रकारों ने मुख्यमंत्री बनने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी ऐसी कोई चाहत नहीं है. उन्होंने कहा, '...इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है...मैं सिर्फ विकास के बारे में सोचता हूं...'

क्या महाराष्ट्र सरकार में होगा सीएम का बदलाव

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष द्वारा शिवसेना के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने और मुख्यमंत्री को बदलने की अटकलों पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि इन सभी खबरों का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा, 'ऐसी खबरें एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के जून 2022 में मुख्यमंत्री बनने के दिन से ही चल रही हैं. ये सारी खबरें अर्थहीन हैं.'

अजित पवार ने एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर भी दिया जवाब

इसके साथ ही अजित पवार (Ajit Pawar) ने एनसीपी के नाम और चुनाव चिह्न पर भी जवाब दिया और कहा कि निर्वाचन आयोग का फैसला स्वीकार करूंगा. अजित पवार ने कहा कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नाम और चुनाव चिह्न के संबंध में चुनाव आयोग का अंतिम निर्णय स्वीकार करेंगे. बता दें कि अजित पवार और शरद पवार नीत गुट दोनों ने ही पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर दावेदारी की है.

बीजेपी सरकार में शामिल हो गए थे अजित पवार

बता दें कि अजित पवार (Ajit Pawar) इस साल जुलाई में 8 विधायकों के साथ महाराष्ट्र की शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार में शामिल हो गए थे. उन्होंने अपने चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) द्वारा गठित एनसीपी (NCP) के अधिकतर विधायकों के समर्थन का दावा किया था और साथ ही चुनाव आयोग में पार्टी के नाम और चिह्न पर दावा पेश किया था.

शरद पवार ने दी थी अजित के दावे को चुनौती

शरद पवार गुट (Sharad Pawar Group) ने अजित पवार गुट (Ajit Pawar Group) के इस कदम को चुनाव आयोग में चुनौती दी थी और इस पर निर्णय लंबित है. शरद पवार गुट द्वारा उनके समूह में शामिल होने वाले विधायकों पर कार्रवाई करने के सवाल पर अजित पवार ने कहा कि वे अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Trending news