Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2226745
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: आर्थिक तंगी से पाना है छुटकारा तो घर में जरूर लगाएं ये पौधे, चुंबक की तरह खिंचेगा पैसा!

Lucky Plants For Home: वास्तु शास्त्र में ऐसे लकी पौधों के बारे में बताया गया है जो घर में मौजूद होने पर व्यक्ति को जल्द ही अमीर बना सकते हैं. आज हम आपको उन लकी पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें लगाने से आपके घर की आर्थिक तंगी दूर हो सकती है.

 

1/7

वास्तु शास्त्र में कई पौधों को बहुत शुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इन पौधों को घर में लगाने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है. आज हम आपको मध्य प्रदेश के पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार भाग्यशाली पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

मनी प्लांट

2/7
मनी प्लांट

पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार मनी प्लांट को भाग्यशाली माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि इसके प्रयोग से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. यह एक ऐसा पौधा है जो धन को आकर्षित करता है. मनी प्लांट की बेल जितनी ऊपर की ओर बढ़ती है, घर में धन और समृद्धि उतनी ही बढ़ती है.

 

जेड प्लांट

3/7
जेड प्लांट

जेड प्लांट को भी बहुत भाग्यशाली माना जाता है. इस पौधे को धन चुंबक कहा जाता है क्योंकि इस पौधे में धन को आकर्षित करने की अद्भुत क्षमता होती है. अगर आप आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते हैं तो यह पौधा लगा सकते हैं.

 

तुलसी

4/7
तुलसी

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को पवित्र माना जाता है. तुलसी को धन की देवी माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है. घर में तुलसी के पौधे की रोजाना पूजा करने से हमेशा सकारात्मकता, सुख-समृद्धि बढ़ती है. 

 

बैम्बू

5/7
बैम्बू

वास्तु शास्त्र में बांस का पौधा बहुत शुभ माना जाता है. घर में बांस का पौधा लगाने से करियर में तरक्की के रास्ते खुलते हैं और धन में वृद्धि होती है. अगर आप आर्थिक तंगी को दूर करना चाहते हैं तो यह पौधा लगा सकते हैं.

 

स्नेक प्लांट

6/7
स्नेक प्लांट

स्नेक प्लांट भी घर के लिए बहुत शुभ माना जाता है. स्नेक प्लांट घर की हवा को शुद्ध रखने के साथ-साथ धन को आकर्षित करने वाला और सौभाग्य लाने वाला पौधा भी है. इसे घर में स्थापित करने से सौभाग्य और धन में वृद्धि होती है.

 

ऑर्किड

7/7
ऑर्किड

ऑर्किड के फूल खूबसूरत दिखने के साथ-साथ पैसों के लिए भी काफी लकी होते हैं. बता दें कि ऑर्किड धन, समृद्धि और सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करते हैं. आर्थिक तंगी दूर करने के लिए आप ये पौधे लगा सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)