Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2250519
photoDetails1mpcg

Skin Care Tips: चेहरे पर निखार लाने के लिए करें कॉफी का इस्तेमाल, चमक उठेगी त्वचा!

Coffee Face Pack: लोग अपने चेहरे को निखारने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन फिर भी उन्हें मनचाही त्वचा नहीं मिल पाती है. ऐसे में आज हम आपको कॉफी फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं. जिससे आपका चेहरा चमक उठेगा. 

 

1/7

गर्मी के मौसम में चेहरे का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. क्योंकि इस मौसम में त्वचा संबंधी कई समस्याएं होने लगती हैं. गर्मी के मौसम में हमारी त्वचा बेदाग और रूखी नजर आती है. इसलिए आज हम आपको डॉ. सुनील पांडे के अनुसार कॉफी फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

2/7

कॉफी पीने के साथ-साथ हमारी त्वचा के लिए भी फायदेमंद होती है. कॉफी को चेहरे पर लगाने से चमक आती है. क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जो त्वचा की गहराई से सफाई करने में मदद करते हैं. रोजाना चेहरे पर कॉफी लगाने से आपकी त्वचा की चमक और सुंदरता बढ़ सकती है.

 

3/7

अगर आपकी त्वचा रूखी है तो आज से ही अपने चेहरे पर कॉफी लगाना शुरू कर दें. इससे आपकी त्वचा मुलायम हो जाएगी. अगर आप कॉफी को फलों के साथ मिलाकर लगाएंगे तो इससे आपकी त्वचा को और भी ज्यादा फायदा मिल सकता है.

 

4/7

रोजाना चेहरे पर कॉफी लगाने से मृत कोशिकाओं से छुटकारा मिलता है. इसके अलावा यह त्वचा पर मौजूद अतिरिक्त तेल को हटाने में भी काफी कारगर है. 

 

5/7

कॉफी और बेसन का फेस पैक भी हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद हो सकता है. कील-मुंहासों को दूर करने के लिए यह फेस पैक बनाकर लगाया जा सकता है. इसे बनाने के लिए आपको बेसन, 3 चम्मच कॉफी पाउडर, शहद और 2 चम्मच एलोवेरा जेल की जरूरत पड़ेगी. फिर आप इसे मिक्स करके लगा सकते हैं.

 

6/7

इसके अलावा हल्दी और कॉफी को एक साथ मिलाकर लगाने से भी फायदा हो सकता है. हल्दी में कई एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो चेहरे पर चमक लाते हैं. कॉफी और हल्दी का फेस पैक डेड सेल्स को दूर करने में मदद कर सकता है.

 

7/7

Disclaimer: यह खबर डॉ. सुनील पांडे द्वारा दी गई सामान्य जानकारी के अनुसार लिखी गई है. इसे लिखने में हमने घरेलू उपचार और सामान्य जानकारी की मदद ली है. इसे अपनाने से पहले आप अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें. ज़ी न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है.