Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2190848
photoDetails1mpcg

MP News: शिवपुरी की मेहर ने किया कमाल, MBBS में किया टॉप, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी बधाई

Jyotiraditya Scindia Shivpuri: शिवपुरी मेडिकल कॉलेज की छात्रा मेहर अज़हर ने मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय  की एमबीबीएस फाइनल परीक्षा में टॉप कर पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है. उनकी इस उपलब्धि पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनसे मुलाकात की और उन्हें बधाई दी.

 

 

1/7

शिवपुरी मेडिकल कॉलेज की छात्रा मेहर अज़हर ने एमबीबीएस परीक्षा में टॉप किया है. राज्य के 17 कॉलेजों में हुई परीक्षा में उन्होंने सर्वाधिक 1103 अंक हासिल किये. उनकी इस उपलब्धि पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनसे मुलाकात की.

 

2/7

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी में मेहर से मुलाकात की और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. साथ ही उन्हें उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित किया.

 

3/7

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मेहर अजहर से कहा कि तुमने कमाल कर दिया है. शिवपुरी का नाम ऐसे ही ऊंचा करती रहो, मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है.

 

4/7

आपको बता दें कि शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज का निर्माण मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 190 करोड़ रुपये की लागत से कराया था. उनके द्वारा शुरू किया गया यह कॉलेज आज पूरे क्षेत्र में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण मेडिकल शिक्षा प्रदान कर रहा है.

 

5/7

एमबीबीएस अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय, जबलपुर ने 27 मार्च को इसे जारी किया था. शिवपुरी कॉलेज के बैच में 98 छात्र थे.

 

6/7

टॉपर छात्रा मेहर की बात करें तो मेहर अज़हर मूल रूप से भोपाल की रहने वाली हैं. उनके पिता अज़हर उद्दीन एक सेवानिवृत्त प्रिंसिपल थे, जिनका निधन हो चुका है. घर में मां फरीदा बेगम हैं.

 

7/7

वहीं मेहर अज़हर के बड़े भाई भी एमबीबीएस डॉक्टर हैं, जबकि उनकी दूसरी बहन ने बीडीएस करने के बाद प्रैक्टिस शुरू कर दी है.