Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2233246
photoDetails1mpcg

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप, शनिदेव होंगे प्रसन्न, मिलेगी सभी समस्याओं से मुक्ति

Shani Mantra: शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव को खुश करने के लिए तरह-तरह के उपाय किए जाते हैं. शनिदेव की कृपा पाने के लिए उनके मंत्रों का विशेष महत्व है. मान्यता है कि शनि के मंत्रों का जाप करने से जीवन के हर कष्ट समाप्त हो जाते हैं. आइए जानते हैं उन मंत्रों के बारे में.

 

1/7

शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए उनके शक्तिशाली मंत्रों का जाप करना चाहिए.  इसलिए आज हम आपको महाकाल के पुजारी अर्पित महाराज के अनुसार शनिदेव को प्रसन्न करने वाले मंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

2/7

शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करते समय ॐ शं शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप अवश्य करना चाहिए. इस मंत्र का जाप करने से शनिदेव की विशेष कृपा मिलती है. इस मंत्र का जाप करने के लिए शनिवार के दिन सुबह उठकर स्नान करें और काले कपड़े पहनें.इसके बाद शनि मंदिर जाएं और उन्हें तिल या सरसों का तेल दान करें औऱ मंत्र का जाप शुरू करें.

 

सफल जीवन के लिए

3/7
सफल जीवन के लिए

सफल जीवन के लिए अपराधसहस्त्राणि क्रियन्तेऽहर्निशं मया। दासोऽयमिति मां मत्वा क्षमस्व परमेश्वर।। गतं पापं गतं दु:खं गतं दारिद्रय मेव च। आगता: सुख-संपत्ति पुण्योऽहं तव दर्शनात्।। मंत्रों का जाप करें.

 

वैदिक मंत्र

4/7
वैदिक मंत्र

शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा में ॐ शन्नो देवीरभिष्टदापो भवन्तुपीतये मंत्र का जाप करना चाहिए. कहा जाता है कि इस मंत्र का जाप करने से संकटों से मुक्ति मिलती है.

 

साढ़ेसाती के प्रभाव से बचने के लिए

5/7
साढ़ेसाती के प्रभाव से बचने के लिए

साढ़ेसाती के प्रभाव से बचने के लिए ऊँ त्रयम्बकं यजामहे सुगंधिम पुष्टिवर्धनम । उर्वारुक मिव बन्धनान मृत्योर्मुक्षीय मा मृतात । ॐ शन्नोदेवीरभिष्टय आपो भवन्तु पीतये।शंयोरभिश्रवन्तु नः। ऊँ शं शनैश्चराय नमः। ऊँ नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम्‌।छायामार्तण्डसम्भूतं तं नमामि शनैश्चरम्‌। का जाप करें.

 

6/7

शनिदेव को धन, धर्म, कर्म और न्याय का प्रतीक माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार शनि मंत्र का जाप करने से जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. साथ ही धन, पद और सम्मान मिलता है.

 

7/7

(Disclaimer:यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)