Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2237522
photoDetails1mpcg

Mangalwar ke Upay: हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार के दिन करें ये अचूक उपाय, दूर होंगी सभी परेशानियां

Mangalwar Ke Totke: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. कहा जाता है कि इस दिन बजरंगबली की पूजा करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. अगर आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही है और आपके काम बार-बार बिगड़ रहे हैं तो मंगलवार के दिन नीचे दिए गए उपाय जरूर करें.

 

1/7

मान्यता है कि मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. हनुमान जी बल, बुद्धि और विद्या के दाता हैं. इनकी पूजा करने से बल के साथ-साथ बुद्धि भी मिलती है. ऐसे में आज हम आपको मध्य प्रदेश के पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार मंगलवार के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं.

 

2/7

अगर आपके काम बार-बार बिगड़ रहे हैं तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इससे आपके सभी काम अच्छे से हो जायेंगे. अगर आपके पास समय है तो आप हर दिन भी हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं.

 

3/7

मंगलवार के दिन किसी भिखारी को भोजन कराएं. भूखे को खाना खिलाना पुण्य का काम होता है. इसके अलावा अगर आपको कोई बंदर या गाय दिखे तो उसे भी खाना खिलाएं. इससे हनुमान जी प्रसन्न होंगे.

 

4/7

मंगलवार के दिन व्रत रखना भी शुभ माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि इस दिन व्रत रखने से सारे बिगड़े काम बनने लगते हैं.

 

5/7

मंगलवार के दिन हनुमान जी को लड्डुओं का भोग लगाएं. क्योंकि हनुमान जी को लड्डू बहुत प्रिय है.ऐसा करने से आपके मन को शांति मिलेगी और भाग्य भी आपका साथ देगा.

 

6/7

अगर आपको बात-बात पर गुस्सा आता है तो मंगलवार के दिन सुबह उठकर स्नान करने के बाद हनुमान जी की पूजा करें. माना जाता है कि ऐसा करने से आपका गुस्सा धीरे-धीरे कम हो जाएगा. 

 

7/7

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)