Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2245244
photoDetails1mpcg

Unique Initiative: अलीराजपुर कलेक्टर की 'अनोखी पहल'! मतदान कर्मियों को बांटा आम का जूस और प्याज

Alirajpur News: अलीराजपुर में गर्मी से बचाव के लिए कलेक्टर ने मतदान कर्मियों को 'आम का जूस' और 'प्याज' बांटे. चिलचिलाती धूप में मतदान कर्मियों को परेशानी न हो, इसके लिए यह अनूठी पहल की गई. 'आम का जूस' और 'प्याज' सेहत के लिए भी फायदेमंद हैं...

चिलचिलाती धूप

1/7
चिलचिलाती धूप

गर्मी के मौसम में मतदान कर्मियों को चिलचिलाती धूप से बचाया जा सके. इसके लिए अलीराजपुर कलेक्टर द्वारा एक अनोखी पहल की गई है. गर्मी के मौसम में मतदान कर्मियों की सेहत के ध्यान को लेकर अलीराजपुर कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने अनूठी पहल की.

 

मतदान कर्मियों को स्वास्थ्य का खास ख्याल

2/7
मतदान कर्मियों को स्वास्थ्य का खास ख्याल

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान मतदान कर्मियों को अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होता है. चिलचिलाती धूप के कारण मतदानकर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. ऐसे में गर्मी के मौसम में सेहत का ख्याल रखना बहुत जरूरी है.

 

लू से बचाव

3/7
लू से बचाव

उन्होंने मतदान केंद्रों पर जाने से पहले सभी मतदान कर्मियों को 'आम का जूस' पिलाया और 'दो प्याज' दिए. बता दें कि कलेक्टर व एसपी ने मतदान कर्मियों को लू से बचाव के लिए आम का रस व छाछ के साथ दो-दो प्याज दिये.

आम रस और छाछ फायदेमंद

4/7
आम रस और छाछ फायदेमंद

बता दें कि गर्मियों के मौसम में कच्चे आम रस और छाछ का सेवन करने से सेहत को कई तरह के लाभ मिलते हैं. 'आम का जूस' और 'प्याज' गर्मी से बचाव में मददगार होते हैं, साथ ही सेहत के लिए भी फायदेमंद हैं.

 

स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना

5/7
स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना

गौरतलब है कि चिलचिलाती धूप में मतदान कर्मियों को अक्सर स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

 

शरीर स्वस्थ रहें

6/7
शरीर स्वस्थ रहें

इसी को ध्यान में रखते हुए अलीराजपुर कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर ने मतदान कर्मियों को मतदान केंद्र भेजने के पूर्व आम का जूस पिलाकर दो प्याज साथ में दिए ताकि शरीर भी स्वस्थ रहें और लू से भी बचा जा सके और स्वस्थ तरीके से मतदान हो सके.

 

मतदान कर्मियों का उत्साह बढ़ेगा

7/7
मतदान कर्मियों का उत्साह बढ़ेगा

गौरतलब है कि अलीराजपुर कलेक्टर अभय अरविंद बेडेकर की इस पहल से मतदान कर्मियों का उत्साह बढ़ेगा और वे स्वस्थ तरीके से मतदान करवा सकेंगे.