MP News: इंदौर के इन क्षेत्रों में आज नहीं आएगा पानी, देखें कहां-कहां प्रभावित होगी सप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2197589

MP News: इंदौर के इन क्षेत्रों में आज नहीं आएगा पानी, देखें कहां-कहां प्रभावित होगी सप्लाई

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में बुधवार को कई इलाकों में पानी की सप्लाई बंद रहेगी. आपके इलाके में आज पानी रहेगा या नहीं इसकी जानकारी यहां से पाएं.   

Water will not be distributed in many areas of Indore

Water Supply in Indore: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के कई इलाकों में आज बुधवार को पानी नहीं पहुंचेगा. मंगलवार को मंडलेश्वर क्षेत्र में आंधी आने के कारण पुराने इंटेक पर पेड़ गिर गया था, जिससे नर्मदा नदी के पहले और दूसरे चरण के पंप बंद हो गए थे. सूचना मिलते ही नर्मदा पर काम शुरू करवा दिया गया था. इसी बिच बिजली गिरने से 33 KV सिंगल फीडर लाइन के खंभे का इंसुलेटर खराब हो गया है. आंधी के कारण पहले और दूसरे चरण के पंप बंद होने से शहर के 31 टंकियां नहीं भर पाई थी. जिन इलाकों में इन टंकियां से पानी का सप्लाया था उन क्षेत्रों में आज जलापूर्ति बाधित रहेगी. 

नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को इंदौर जिन इलाकों में पानी नहीं आएगा उन के नाम है सदर बाजार, गांधी हाल, द्रविड़ नगर, छत्रीबाग, सुभाष चौक, अगरबत्ती, अन्नपूर्णा,  लोकमान्य नगर, काटन अड्डा, खातीवाला, उर्दू स्कूल, प्रगति नगर, सीपी शेखर नगर, नंदानगर रोड 13, महालक्ष्मी नगर, स्कीम 114 पार्ट 2, स्कीम 78, स्कीम 54, सर्व सुविधा, नानक नगर, टूटी प्रेस, खजराना, ईंट भट्टा, ग्रेटर वैशाली, हारून कालोनी, रेती मंडी, सिलिकॉन सिटी, तापेश्वरी, रेडियो कॉलोनी, स्कीम 136 सहित अन्य कुछ इलाको में जलापूर्ति की समस्या देखने को मिलेगी. 

इंसुलेटर जलने से काम पूरा नहीं हो पाया
नर्मदा प्रोजेक्ट के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि कल देर रात तक सुधार काम हो रहा था. मंगलवार शाम करीब 4 बजे आंधी की वजह से गिरे पेड़ को हटाते हुए साधारण काम शुरू करते हुए शाम करीब 6.30 बजे पंप चालू कर दिए गए थे, लेकिन पोल पर बिजली गिरने से इंसुलेटर जल गया. जिससे पानी की टंकिया खाली रह गई थी. 

प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी
बता दें कि मध्य प्रदेश का मौसम तेजी से बदल रहा है. पश्चिमी विक्षोभ से एक्टिव होने से प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. मध्य प्रदेश में अगले 7-8 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. बिजली गिरने से दो लोगों की मौत की खबरें भी सामने आई थी. वहीं इंदौर शहर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का दौर चल रहा है. साथ ही शहर में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाए भी चल रही है. बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है जिसे लोगों को गर्मी से राहत मिल है.

Trending news