Bhopal के 25 रूटों पर सफर होगा मुश्किल, चुनाव ड्यूटी में लगाई गई रेड बसें, बुधवार तक ऐसे ही रहेंगे हालात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2236119

Bhopal के 25 रूटों पर सफर होगा मुश्किल, चुनाव ड्यूटी में लगाई गई रेड बसें, बुधवार तक ऐसे ही रहेंगे हालात

Bhopal Red Bus: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार 7 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. 368 सिटी बसों में से करीब 250 को चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है.

 

Bhopal के 25 रूटों पर सफर होगा मुश्किल, चुनाव ड्यूटी में लगाई गई रेड बसें, बुधवार तक ऐसे ही रहेंगे हालात

Lok Sabha Election 2024: आज से भोपाल में रेड बस के 25 रूटों पर आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि मध्य प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों के लिए 7 मई को मतदान होना है ऐसे में 368 सिटी बसों में से करीब 250 बसें चुनाव ड्यूटी में लगाई गई हैं. शेष 118 बसें ही राजधानी की सड़कों पर चलेंगी. इसके चलते कई रूटों पर सिटी बसों के लिए घंटों इंतजार करना पड़ सकता है. अगले 3 दिनों तक बसों की दिक्कत रहेगी.

बुधवार तक ऐसे ही रहेंगे हालात 
बता दें कि आज से अगले 3 दिनों तक बसों की दिक्कत रहेगी. छह मई को पोलिंग पार्टियों को लेकर बसें मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगी. चुनाव के लिए भोपाल आरटीओ ने भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड से 250 बसें मांगी हैं. इसके लिए पत्र भी लिखा गया है. 8 मई को सुबह तक कई बसें वापस डिपो में लौटेंगी ऐसे में इस दिन भी कम बसें चलेगी.

शहर के कई क्षेत्रों को कवर करती हैं ये बसें
ये बसें शहर के सभी क्षेत्रों को कवर करती हैं. बैरागढ़ के पास चिरायु हॉस्पिटल से लेकर अवधपुरी, न्यू मार्केट, अयोध्या बायपास, करोंद, एमपी नगर, मिसरोद, मंडीदीप, भोजपुर, होशंगाबाद रोड, कटारा हिल्स, बैरागढ़ चीचली, कोलार रोड, गांधीनगर, बंगरसिया, रायसेन रोड, लांबाखेड़ा, नारियलखेड़ा, भौंरी समेत अधिकांश शहरी क्षेत्र शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: MP News: थम गया चुनावी शोरगुल, मध्य प्रदेश की इन 9 सीटों पर 7 मई को होगी वोटिंग

 

मध्य प्रदेश की इन 9 सीटों पर 7 मई को होगी वोटिंग
तीसरे चरण के आम चुनाव के लए 7 मई को वोटिंग होनी है. ऐसे में मतदान के 48 घंटे पहले चुनावी शोरगुल थम गया है. आम चुनाव के तीसरे चरण के दौरान MP की 9 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. MP में तीसरे चरण के चुनाव के दौरान प्रदेश की 9 सीट- मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, भोपाल, विदिशा, राजगढ़ और बैतूल पर वोटिंग होगी. इन सभी सीटों पर 7 मई को वोट डाले जाएंगे. 

Trending news