Today Weather Update: गर्मी से बेहाल मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ , पंखे-कूलर भी फेल! जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2237386

Today Weather Update: गर्मी से बेहाल मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ , पंखे-कूलर भी फेल! जानें अपने शहर का हाल

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी का दौर जारी है. गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. ऐसे में आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: गर्मी से बेहाल मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ , पंखे-कूलर भी फेल! जानें अपने शहर का हाल

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. प्रदेश भर में अब दिन और रातें गर्म होने लगी हैं. सीजन में पहली बार 5 शहरों में दिन का तापमान 43 डिग्री के पार पहुंचा. मौसम विभाग ने अगले 4 दिन यानी 9 मई तक एमपी में लू, गर्म हवाएं और बारिश का अलर्ट जारी किया है. मंगलवार को जबलपुर, छिंदवाड़ा समेत 20 शहरों में बूंदाबांदी हो सकती है। छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी से हालात खराब होते जा रहे हैं.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को उज्जैन, रतलाम, नीमच, मंदसौर, झाबुआ, धार, बड़वानी, खरगोन और खंडवा में लू चल सकती है. हरदा, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, जबलपुर, कटनी, उमरिया, मंडला और अनुपपुर में बादल छाए रहेंगे. भोपाल में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

इन शहरों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक, सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण 7 मई को कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश हो सकती है. सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, मैहर, अनूपपुर, शहडोल, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं. इस महीने के तीसरे और चौथे हफ्ते में कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Vaishakh Amavasya 2024: बुरी नजर से बचने के लिए वैशाख अमावस्या पर करें ये उपाय, दूर होंगी परेशानियां

 

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम?
छत्तीसगढ़ में तापमान बढ़ने लगा है. राजधानी रायपुर में तापमान 44 डिग्री के करीब पहुंच गया है. सबसे अधिक तापमान 44.02 डिग्री बेमेतरा जिले में दर्ज किया गया. इसके साथ ही रायपुर में 43.6 डिग्री, बिलासपुर में 43.0, पेंड्रा में 42.5, अंबिकापुर में 40.6, जगदलपुर में 39.7 और दुर्ग में 42.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. अगले 48 घंटों में रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. इस बीच अधिकतम तापमान में 1 से 3 डिग्री तक गिरावट की संभावना है.

Trending news