Today Weather Update: MP और छत्तीसगढ़ में तपिश का दौर जारी, इन जिलों में चलेंगी गर्म हवाएं, जानिए अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2233587

Today Weather Update: MP और छत्तीसगढ़ में तपिश का दौर जारी, इन जिलों में चलेंगी गर्म हवाएं, जानिए अपने शहर का हाल

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश में गर्मी ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है. कई मौसमी सिस्टम सक्रिय होने के कारण प्रदेशभर में भीषण गर्मी का दौर जारी है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम...

 

Today Weather Update: MP और छत्तीसगढ़ में तपिश का दौर जारी, इन जिलों में चलेंगी गर्म हवाएं, जानिए अपने शहर का हाल

Weather Update Today: मई का महीना शुरू होते ही मध्य प्रदेश में गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. कई शहरों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 4 और 5 मई को छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन, खंडवा ग्वालियर, दतिया और टीकमगढ़ में  हीट वेव चल सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी से हालात बदतर होते जा रहे हैं. राज्य के कई जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार प्रदेश के कई इलाकों में गर्म हवाएं चलेगी. 4-5 मई को ग्वालियर, खरगोन, खंडवा, दतिया समेत 10 जिलों में हीट वेव का अलर्ट है. वहीं 6 और 7 मई को पूर्वी हिस्से में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक मई के महीने में मध्य प्रदेश का तापमान 45-47 डिग्री के पार जाने की संभावना है. भोपाल, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़, राजगढ़, शाजापुर, श्योपुर कलां, नरसिंहपुर शिवपुरी, खरगोन, बड़वानी, खंडवा में भीषण गर्मी पड़ने की आशंका है.  इस दौरान छतरपुर, खजुराहो और नौगांव में पारा 48 डिग्री. भोपाल में तापमान 45 डिग्री और ग्वालियर में तापमान 47 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है.

इन जिलों में पड़ेगी भीषण गर्मी
मौसम विभाग के मुताबिक 4 और 5 मई को ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा में लू चल सकती है. 

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: कल थम जाएगा चुनाव के तीसरे चरण का शोर, 9 सीटों पर कहां-किसके बीच मुकाबला?

 

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां गर्मी से लोग काफी परेशान हो गए हैं. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई है. दुर्ग में अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रायपुर में 41.2 डिग्री, बिलासपुर में 40.5, पेंड्रा में 38.0, अंबिकापुर में 37.6, जगदलपुर में 40.2, दुर्ग में 42.8 और राजनांदगांव में 42 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

 

Trending news