Today Weather Update: MP में तपिश का दौर! 13 जिलों में बूंदाबांदी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में 43.6 डिग्री छुआ पारा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2236068

Today Weather Update: MP में तपिश का दौर! 13 जिलों में बूंदाबांदी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में 43.6 डिग्री छुआ पारा

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी जारी है. गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. ऐसे में आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: MP में तपिश का दौर! 13 जिलों में बूंदाबांदी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में 43.6 डिग्री छुआ पारा

MP Weather Update Today: मई का महीना शुरू होते ही मध्य प्रदेश में गर्मी ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है. कई शहरों में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. मौसम विभाग ने एमपी में अगले 4 दिन यानी 9 मई तक लू, गर्म हवाएं और बारिश का अलर्ट जारी किया है. सोमवार को जबलपुर, छिंदवाड़ा समेत 20 शहरों में बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी से हालात बदतर होते जा रहे हैं.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार 6 मई को जबलपुर, छिंदवाड़ा समेत 20 शहरों में बूंदाबांदी हो सकती है. उज्जैन, रतलाम, नीमच, मंदसौर, झाबुआ, धार, बड़वानी, खरगोन और खंडवा में लू चल सकती है. हरदा, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, जबलपुर, कटनी, उमरिया, मंडला और अनुपपुर में बादल छाए रहेंगे. भोपाल में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक शाम को कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल सकता है, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है.

इन शहरों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण 6 और 7 मई को कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश हो सकती है. सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, मैहर, अनूपपुर, शहडोल, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं. इस महीने के तीसरे और चौथे हफ्ते में कई जिलों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Today Horoscope: आज अच्छा हो सकता है वृषभ, मिथुन राशि वालों का दिन, ये रहें सावधान, जानें अपना राशिफल

 

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ में गर्मी का दौर जारी है. अधिकांश जिलों में तापमान 40 के ऊपर पहुंच गया है. रविवार को बेमेतरा सबसे गर्म रहा. यहां का तापमान 44 डिग्री के पार पहुंच गया. वहीं रायपुर में पारा 43.6 डिग्री रहा. यह इस सीजन का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई जिले आंधी-तूफान से प्रभावित हो सकते हैं.

Trending news