माधवी राजे सिंधिया की तबीयत नाजुक, चुनाव प्रचार छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया और महाआर्यमन दिल्ली रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2235732

माधवी राजे सिंधिया की तबीयत नाजुक, चुनाव प्रचार छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया और महाआर्यमन दिल्ली रवाना

Rajmata Madhavi Raje Scindia: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया की तबीयत नाजुक हो गई है.अचानक उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने पर  गुना लोकसभा सीट से प्रत्याशी ज्योतिरादित्य और उनके बेटे महाआर्यमन सभी कार्यक्रम रद्द कर दिल्ली रवाना हो गए हैं. दिल्ली AIIMS में राजमाता माधवी राजे का इलाज जारी है. 

माधवी राजे सिंधिया की तबीयत नाजुक, चुनाव प्रचार छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया और महाआर्यमन दिल्ली रवाना

Madhavi Raje Scindia Health: राजमाता माधवी राजे सिंधिया की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है. अपनी मां की तबीयत नाजुक होने की जानकारी मिलते ही केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिल्ली रवाना हो गए हैं. उनके बेटे महाआर्यमन ने भी सभी चुनावी प्रचार के कार्यक्रम स्थित कर दिए हैं और भी दिल्ली पहुंच गए हैं. राजमाता माधवी सिंधिया काफी दिनों से बीमार हैं. 

दिल्ली रवाना हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया
बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर भोपाल से स्पेशल फ्लाइट के जरिए दिल्ली रवाना हुए. वहीं, उनके बेटे महाआर्यमन एक रूटीन फ्लाइट से दिल्ली गए हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया पहले ही दिल्ली पहुंच चुकी हैं. 

AIIMS में इलाज जारी
जानकारी के मुताबिक राजमाता माधवी राजे सिंधिया के लंग्स में इंफेक्शन है. उनका इलाज दिल्ली AIIMS (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में जारी है.  15 फरवरी को अचानक उनकी तबीयत खराब हुई थी. उन्हें सांस लेने में परेशान हो रही है. तब से वे वेंटिलेटर (लाइफ सपोर्ट सिस्टम ) में हैं. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रद्द किया चुनावी प्रचार
केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को गुना में चुनावी प्रचार में जुटे हुए थे. राजमाता माधवी राजे सिंधिया की तबीयत की जानकारी मिलते ही उन्होंने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए और भोपाल से स्पेशल फ्लाइट के जरिए दिल्ली रवाना हुए. 

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं इंदौर शहर का पुराना नाम? 

महाआर्यमन सिंधिया के सभी कार्यक्रम रद्द
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया रविवार को कोलारस और शिवपुरी विधानसभा में चुनावी प्रचार में जुटे हुए थे. वे ग्रामीण अंचल में जनसंपर्क करने वाले थे. लेकिन अपनी दादी की तबीयत की जानकारी मिलते ही उन्होंने सभी चुनावी प्रचार के कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. 

30 अप्रैल से दिल्ली में हैं प्रियदर्शनी सिंधिया 
ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी सिंधिया ने माधवी राजे सिंधिया की तबीयत खराब होने पर अपने दौरे रद्द किए थे.  30 अप्रैल को माधवी राजे की तबीयत बिगड़ने की जानकारी मिलते ही वे दिल्ली पहुंची थीं और 2 मई तक के दौरे रद्द किए थे. तब से वे दिल्ली में ही हैं.  

राजघराने से हैं माधवी राजे सिंधिया
राजमाता माधवी राजे सिंधिया नेपाल के राजघराने से हैं. 70 साल की राजमाता मूल रूप से नेपाल की रहने वाली हैं. उनके दादा शमशेर जंग बहादुर राणा नेपाल के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं. 1966 में उनकी शादी ग्वालियर के सिंधिया राजपरिवार के राजकुमार माधवराव सिंधिया से हुई. शादी से पहले उनका नाम प्रिंसेस किरण राज्यलक्ष्मी देवी था. मराठी परंपरा के मुताबिक शादी के बाद उनका नाम बदला गया और माधवी राजे सिंधिया हो गया. शादी के बाद ग्वालियर की महारानी के नाम से जानी जाती थीं, लेकिन माधवराव सिंधिया के निधन के बाद उन्हें राजमाता कहा जाने लगा. 

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश का ये शहर है 'भारत की नमकीन राजधानी', एक नहीं बल्कि 4 नामों से है इसकी पहचान

Trending news