Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2236372
photoDetails1mpcg

Damoh News: बढ़ती गर्मी के बीच कलेक्टर की अच्छी पहल, फिर संवरेंगे जिले के तालाब

MP News: गर्मियों की सीजन शुरू हो गया है. बढ़ती हुई गर्मी में लोगों को पानी की जरूरत बढ़ जाती है. इंसानों के साथ- साथ जानवरों को भी पानी की बहुत जरूरत होती है. इसी बीच एमपी के दमोह से एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि जिले के कलेक्टर ने शहर के तालाबों का निरीक्षण किया. साथ ही साथ स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की. तालाबों को संवारने की भी बात उन्होंने कही है. 

1/6

तालाब दमोह की पहचान रहे हैं और इस पहचान ने इस शहर की तरफ लोगों को आकर्षित भी किया है लेकिन वक़्त के साथ कई ऐतिहासिक घटनाएं अपने भीतर समेटे दमोह के तालाब अपना अस्तित्व खोते जा रहे हैं. 

2/6

इन तालाबों के सरंक्षण के लिए लंबे समय से मांग उठती आ रही है कुछ कोशिशें भी हुई लेकिन प्रयास नाकाफी साबित हुए लेकिन इलाके के लोगों में एक बार फिर उम्मीद जागी है जब जिले के कलेक्टर ने इन तालाबो के संरक्षण को लेकर कदम उठाना शुरू किए हैं. 

3/6

आज दिन निकलने से पहले ही जिले के कलेक्टर सुधीर कोचर ने दलबल यानि विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ शहर के तालाबों का जायजा लिया. 

4/6

कलेक्टर ने शहर के प्रमुख तालाबों का बारीकी से निरीक्षण कर स्थिति के बारे में जायजा लिया. वहीं तालाब कैसे बच पाएं इन सब की जानकारी भी ली. साथ ही साथ उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत की और उनकी राय जानी. 

5/6

निरीक्षण के बाद कलेक्टर कोचर के मुताबिक एक - एक तालाब को लेकर प्रशासन संवेदनशील है और गर्मी के मौसम में चूंकि सभी में जलभराव कम है तो कल से ही इनकी साफ सफाई के साथ गहरीकरण का काम शुरू किया जाएगा. 

6/6

कलेक्टर ने निर्देश दिया है कि बारिश के पहले ही तालाबों का कचरा साफ हो और उनका गहरीकरण हो सके. कलेक्टर ने शहर के लोगो से भी सुझाव मांगे हैं ताकि बेहतर स्वरूप में तालाब आ सकें.