Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1724655
photoDetails1mpcg

Meaning Of Dreams: सपने में सुहागिन स्त्री या सुंदर लड़की देखना कैसा होता है, जानिए

Dream Interpretation IN Hindi: मनुष्य का दिमाग कभी सोता नहीं है. निद्रावस्था में जब शरीर सो जाता है तो मन इधर-उधर भटकता रहता है और सपने आने लगते हैं. ज्योतिष की मानें तो सोते वक्त आने वाले हर सपने का अलग-अलग महत्व होता है. ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं सपने में दिखने वाली लड़की या महिला के बारे में...

1/7

अक्सर सोते वक्त हम महिला या लड़की को अलग-अलग अवस्था में देखते हैं. ऐसे में यदि आपको भी सोते वक्त ऐसे सपने आते हैं तो आइए जानते सपने में लड़की या महिला के दिखने का अलग-अलग अर्थ...

सुहागिन स्त्री देखना

2/7
सुहागिन स्त्री देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में सुगहागिन स्त्री को दिखाई देना सफलता का संकेत माना गया है. यदि आपको सपने में सुहागिन स्त्री दिखाई देती है तो इसका मतलब है कि आपको कोई बहुत बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है. 

गहने पहनी महिला का दिखना

3/7
गहने पहनी महिला का दिखना

सपने में  यदि आप महिला को गहने पहने हुए दिखते हैं तो इसका मतलब है कि आपका अटका कोई काम पूरा होने वाला है. इसलिए. साथ ही आपको कई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

 

सुंदर महिला का दिखना

4/7
सुंदर महिला का दिखना

यदि आप सपने में किसी सुंदर महीला को देखते हैं तो यह बहुत शुभ माना जाता है. ऐसे सपने का मतलब है कि आप पर मां लक्ष्मी प्रसन्न हैं और आपको बहुत जल्दी धन लाभ  होने वाला है. 

बूढ़ी औरत का दिखना

5/7
बूढ़ी औरत का दिखना

यदि आप सपने में बूढ़ी महिला को देखते हैं तो यह बहुत शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, बूढ़ी महिलाओं को सपने में देखना इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आपको धन धान्य और मान सम्मान की प्राप्ति हो सकती है.

सुंदर लड़की या परी दिखना

6/7
सुंदर लड़की या परी दिखना

यदि आपको सपने में कोई सुंदर लड़की या फिर परी दिखती है तो यह बहुत शुभ संकते है. इसका मतलब है की आपको बहुत जल्दी ऐश्वर्य सुख की प्राप्ति होने वाली है. 

 

सपने में किसी महिला से बात करना

7/7
सपने में किसी महिला से बात करना

यदि आप सपने में किसी महिला से बात कर रहे हैं तो यह बहुत शुभ माना जात है. इसका अर्थ है कि आपके समाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होने वाली है. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)