Ujjain News: उज्जयिनी व्यापार मेले में टूटे सारे रिकॉर्ड, 13 हजार वाहनों की बिक्री
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2187523

Ujjain News: उज्जयिनी व्यापार मेले में टूटे सारे रिकॉर्ड, 13 हजार वाहनों की बिक्री

MP news: उज्जयिनी व्यापार मेले में इस बार नया रिकॉर्ड बन गया हैं. इस बार के मेले में 13 हजार वाहनों की बिक्री हुई. साथ ही खरीदने वालों को टैक्स में 63 करोड़ की छूट मिली है.

 

उज्जैन में व्यापारी मेले में हो रही चोरियां

Ujjain News: उज्जैन में चल रहे उज्जयिनी व्यापार मेले में अभी तक कई रिकॉर्ड टूट चुके हैं. मेले में ट्रक से लेकर दो पईए वाहनों की जमकर बिक्री हो रही है. आरटीओ के अनुसार अब तक मेले में 13 हजार से ज्यादा की गाड़िया बिक चूकी हैं. साथ ही गाड़ी खरीदने वालों को टैक्स में 63 करोड़ की छूट मिली है. 

13,481 वाहनों की बिक्री 
महाकाल की नगरी उज्जैन में 1 मार्च से 9 अप्रैल तक उज्जयिनी व्यापार मेले का आयोजन किया गया है. मेले में अब तक 13,481 वाहनों की बिक्री हो गई है. मेले में वाहनों की खरीदी पर 50 फीसदी रजिस्ट्रेशन फीस पर छूट मिल रही है. ऐसा पहली बार हुआ है जब शहर में से इतनी संख्या में वाहन बिके हैं. उज्जैन के लिए यह एक नया रिकॉर्ड है. मेले में ही क्षेत्रीय परिवहन का कार्यालय खोला गया है. ताकी यहां पर आने वाले वाहन मालिकों को मेले में ही पंजीयन की सुविधा का लाभ मिल सके.

 रजिस्ट्रेशन फीस पर 50 % छूट 
आरटीओ संतोष मालवीय ने बताया कि मेले में नए गैर परिवहन वाहनों (मोटरसायकिल, कार, ओमनी) और हल्के परिवहन वाहनों की खरीदी पर में 50 % पंजीयन शुल्क पर छूट दी जा रही हैं. इस छूट के चलते मेले में पहले दिन से ही सभी तरह की गाड़ियों की अच्छी बिक्री हो रही है. मेले से न्यूनतम 4 लाख रुपए से लेकर अधिकतम 3 करोड़ 30 लाख रुपए कीमत तक की मर्सिडीज भी लोगों द्वारा खरीदी गई है. मेले में अभी तक 13,481 वाहन बिक चुके है. इनमें से 9481 फोर व्हीलर हैं, बाकी टू व्हीलर और कुछ भारी वाहन भी शामिल है. इनके खरीदारों को टैक्स में 63 करोड़ की छूट दी जा चुकी हैं. इतना ही राजस्व भी प्रशासन को प्राप्त हुआ है.

उज्जैन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है.
उज्जैन जिले में एक साल में परिवहन विभाग से 181 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होता है. इस बार वाहन मेले की वजह से एक महीने में ही 63 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हो चुका है. यह आजादी से अभी तक इतने कम समय में इतना अधिक राजस्व प्राप्त होने का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है.

Trending news