MPPSC Naukri: इस विषय से ग्रेजुएट लोगों के लिए सरकारी नौकरी का ऑफर, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1594659

MPPSC Naukri: इस विषय से ग्रेजुएट लोगों के लिए सरकारी नौकरी का ऑफर, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

MP Government Job: MPPSC ने Librarian के लिए 255 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. जिसका ऑनलाइन आवेदन 20 अप्रैल से लिए जाएंगे. आइए जानते हैं इसके आवेदन के लिए क्या है योग्यता और कितना लगेगा आवदेन शुल्क...

MPPSC Naukri: इस विषय से ग्रेजुएट लोगों के लिए सरकारी नौकरी का ऑफर, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

MPPSC Librarian Recruitment 2023: यदि आप सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तैयारी कर रहे हैं तो यह आपके लिए खुशखबरी है. बता दें कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने लाइब्रेरियन (Librarian) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी किया है. बता दें कि . MPPSC Bharti के जरिए कुल 255 पदों के लिए आवेदन लिया जाएगा. इसके लिए उम्मीदवार को इसकी सभी योग्यता और मापदंडों को पूरा करना होगा. आइए जानते हैं इन पदों पर भर्ती के लिए क्या है योग्यता, आयुसीमा और कितना है आवेदन शुल्क आइए जानते हैं विस्तार से...

जानिए क्या है योग्यता
MPPSC ने लाइब्रेरियन के 255 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिएलाइब्रेरी साइंस, इंफॉर्मेशन साइंस या डॉक्यूमेंटेशन स्ट्रीम में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य है. वहीं यदि उम्र सीमा की बात करें तो 21-40 वर्ष तक के उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आयु की गणना 10 जनवरी 2023 से की जाएगी. आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट राज्य व केंद्र सरकार के द्वारा दी गई सरकारी नियमों के आधार पर मिलेगी. 

कौन कर सकता है अप्लाई
इन पद के लिए फॉर्म भरने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट के पास लाइब्रेरी साइंस, इंफॉर्मेशन साइंस या डॉक्यूमेंटेशन स्ट्रीम में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से ग्रेजुएशन की डिग्री हो. जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पद के लिए 21 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट भी मिलेगी.

कितना लगेगा आवदेन शुल्क
MPPSC Librarian के लिए सामान्य और दूसरे राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500/- रुपये, मध्य प्रदेश राज्य के SC, ST, OBC और PWD उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250/- रुपये है. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन स्वीकार किया जाएगा. 

कब से शुरू होगा आवदेन
MPPSC Librarian Bharti के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 अप्रैल से शुरू होगा. इच्छुक उम्मीदवार उक्त तिथि अनुसार इसके आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 मई है. इससे संबंधित किसी भी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस अवश्य चेक कर लें.

ये भी पढ़ेंः MP Assembly Budget Session: मध्यप्रदेश विधानसभा में भारी हंगामा, 13 मार्च तक सदन की कार्यवाही स्थगित

Trending news