MP में खत्म नहीं हो रहा कांग्रेस का 'वास्तु दोष',नेताओं के पार्टी छोड़ने को लेकर BJP ने पटवारी को घेरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2254595

MP में खत्म नहीं हो रहा कांग्रेस का 'वास्तु दोष',नेताओं के पार्टी छोड़ने को लेकर BJP ने पटवारी को घेरा

MP Politics News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपने नेताओं को पार्टी में बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रही है. कांग्रेस वॉर रूम के सह-प्रमुख अलमास सलीम ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद बीजेपी ने  पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के नेतृत्व पर निशाना साधा है.

Madhya Pradesh Politics News

Madhya Pradesh Politics News: मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां लोकसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं. अब सभी को 4 जून यानी रिजल्ट वाले दिन का इंतजार है. भले ही चुनाव ख़त्म हो गए हैं. हालांकि, कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग जारी है. जीतू पटवारी के नेतृत्व संभालने के बाद बीजेपी ने मध्य प्रदेश कांग्रेस में फूट को लेकर निशाना साधा है. उनका दावा है कि जब से पटवारी ने कमान संभाली है. तब से 3 विधायक और 22 हजार से ज्यादा नेता और 5 लाख कार्यकर्ता पार्टी छोड़ चुके हैं.

MP के वरिष्ठ नागरिकों के लिए खुशखबरी! तीर्थ दर्शन योजना को वृहद बनाएगी मोहन सरकार

मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपने नेताओं को लगातार पार्टी छोड़ने से नहीं रोक पा रही है. इस पर अंकुश लगाने के लिए पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने वास्तु दोष के चलते अपने कार्यालय का मुख्य दरवाजा बंद कर दिया   है और उन्होंने पिछला दरवाजा खुलवा दिया. हालांकि, इसके बाद भी एक अन्य नेता, कांग्रेस वॉर रूम के सह-प्रमुख अलमास सलीम ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. पार्टी छोड़ते वक्त उन्होंने कहा कि पार्टी युवाओं, महिलाओं और अल्पसंख्यकों की तभी परवाह करती है जब उसे उनके वोटों की जरूरत होती है.

बीजेपी ने पटवारी पर साधा निशाना 
मध्य प्रदेश कांग्रेस में फूट पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जीतू पटवारी के कमान संभालते ही कई लोग कांग्रेस छोड़ चुके हैं. अब तक 3 विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं. अब तक 22 हजार नेता और 5 लाख कार्यकर्ता पार्टी छोड़ चुके हैं. जीतू पटवारी के कमान संभालते ही यह सिलसिला जारी है. चुनाव के दौरान और उसके बाद भी लोग पार्टी छोड़ते रहे. हो सकता है कांग्रेस पलायन रोकने के लिए वास्तु दोष सुधार रही हो लेकिन दोष तो कांग्रेस में ही है.

'किसी के आने-जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता'
वहीं, बीजेपी द्वारा निशाना साधने पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस ने कहा कि किसी के आने-जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है. हमने बहुत दमदारी से जीतू पटवारी और कांग्रेस के नए नेतृत्व के मार्गदर्शन में चुनाव लड़ा है. राजनीतिक पार्टी में लोग आते-जाते रहते हैं. बीजेपी में भी यह होता है. अलमास सलीमको जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन लगातार वह अनुपस्थित रहे. पार्टी उन्होंने क्यों छोड़ी यह वही बता सकते हैं. सिर्फ आरोप लगाना अलग विषय है.

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी (भोपाल)

Trending news