MP Lok Sabha Election: शाह की फटकार के बाद बदली रणनीति, हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का बिठाना है गणित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2232603

MP Lok Sabha Election: शाह की फटकार के बाद बदली रणनीति, हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का बिठाना है गणित

Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश दौरे के दौरान भोपाल में बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें सलाह दी थी. गृह मंत्री की नसीहत के बाद सभी मंत्री और विधायक एक्टिव हो गए हैं.

 

MP Lok Sabha Election: शाह की फटकार के बाद बदली रणनीति, हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का बिठाना है गणित

MP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले बीजेपी मध्य प्रदेश में अपनी संगठनात्मक पकड़ मजबूत करने में जुट गई है. दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हाल ही में मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने भोपाल में बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में सीएम डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे. इस मीटिंग के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने मंत्रियों और विधायकों को खास निर्देश दिए थे. उन्होंने हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने की जिम्मेदारी दी थी. गृह मंत्री की नाराजगी और सलाह के बाद मध्य प्रदेश के सभी मंत्री-विधायक सक्रिय हो गए हैं.

शाह की फटकार के बाद बदली रणनीति
बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह की नाराजगी और सलाह के बाद मध्य प्रदेश के सभी मंत्री-विधायक सक्रिय हो गए हैं. मंत्री और विधायक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में एक्टिव हैं.  राज्य की जिन 12 सीटों पर चुनाव हुए हैं, उनके अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों के मंत्री और विधायक राज्य की अन्य सीटों पर प्रचार की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का बिठाना है गणित
अमित शाह ने प्रत्येक विधायक-मंत्री को एक बूथ पर 370 वोट बढ़ाने की जिम्मेदारी दी थी. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने सभी बीजेपी मंत्रियों और विधायकों को निर्देश देते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर विधायकों का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जा रहा है. ये रिपोर्ट कार्ड ही मंत्रियों और विधायकों का आगे का राजनीतिक भविष्य तय करेगा. 

यह भी पढ़ें: Indian Railways News: झेलम एक्सप्रेस में फिर मिली बम की धमकी, मचा हड़कंप, शुरू हुई जांच

 

विधायक और मंत्री अलर्ट
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव में अभी दो चरणों की वोटिंग बाकी है. राज्य की 17 सीटों पर दो चरणों में मतदान होना है. वहीं पहले और दूसरे चरण में राज्य की 12 सीटों पर मतदान हो चुका है. अब राज्य में 7 मई को तीसरे चरण का चुनाव होना है, जबकि चौथे चरण के लिए 13 मई को मतदान होना बाकी है. राज्य की बाकी बची सीटों के लिए बीजेपी विधायक और मंत्री पूरी तरह से अलर्ट हैं.

Trending news