ग्वालियर में सिंधिया ने फेंकी गुगली, 'हर सीट पर मेहनत करनी पड़ती है', जानिए क्यों कही यह बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2205194

ग्वालियर में सिंधिया ने फेंकी गुगली, 'हर सीट पर मेहनत करनी पड़ती है', जानिए क्यों कही यह बात

Jyotiraditya Scindia: ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इसके अलावा उन्होंने चुनाव में प्रचार को लेकर भी बड़ी बात कही.

ग्वालियर में सिंधिया ने कही बड़ी बात

Gwalior Lok Sabha Seat: ग्वालियर में बीजेपी दम दिखाने की तैयारी में है, बीजेपी प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाहा के नामांकन में पार्टी के दिग्गज नेता शामिल है, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ग्वालियर पहुंचे हैं, जहां उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए चुनाव प्रचार को लेकर भी बड़ी बात कही. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जनता की अदालत में जनता के सामने शीश झुकाकर आशीर्वाद लेने आया हूं, बीजेपी प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाहा अपना नामांकन जमा करेंगे जिसमें हम सब मौजूद रहेंगे. 

हर सीट पर मेहनत करनी पड़ती है

बीजेपी इस बार ग्वालियर लोकसभा सीट पर पूरी ताकत लगाती नजर आ रही है, इसको लेकर जब सिंधिया से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा ' हर सीट पर मेहनत करनी पड़ती है कोई भी सीट आसानी के साथ जीती जाती हो वह केवल जनता के प्रेम और आशीर्वाद से ही जीती जाती है, क्योंकि जनता का आशीर्वाद पाने के लिए मेहनत और मशक्कत करनी पड़ती है और हर व्यक्ति को यह मशक्कत करनी चाहिए. स्वशासन और गरीब कल्याणकारी नीति के आधार पर भाजपा का परचम ग्वालियर में भी लहराये इसी मानसा के आधार पर हम आगे बढ़ रहे हैं.' बता दें कि इस बार बीजेपी ने ग्वालियर लोकसभा सीट पर दम लगाया है, सिंधिया के साथ कुशवाहा के नामांकन में सीएम मोहन यादव भी शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ेंः CM यादव ने गिनाईं BJP के मेनिफेस्टो की खास बातें, बताया मध्य प्रदेश को क्या मिलेगा?

कांग्रेस समाप्ति की तरफ बढ़ रही है

वहीं लगातार कांग्रेस छोड़ रहे नेताओं पर सिंधिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा 'मुझे तो लगता है कि जिस तरह से नेता पार्टी छोड़ रहे हैं, वह कांग्रेस को झटके नहीं बल्कि कांग्रेस समाप्ति हो रही है, जो महात्मा गांधी ने आजादी के समय ही कहा था कि कांग्रेस को अपना कार्य समाप्त कर देना चाहिए, पिछले 65 सालों से कांग्रेस गरीबी हटाओ रोटी, कपड़ा और मकान की बात कर रही है, लेकिन उत्थान किसी का नहीं हुआ. जिस कांग्रेस पार्टी ने वादा खिलाफी की अपनी नीति बनाई है, जिस कांग्रेस पार्टी ने भ्रष्टाचार पर अपनी नीति बनाई है, जिस कांग्रेस पार्टी ने सनातन धर्म को नष्ट करने का संकल्प अपना वादा बनाया है जिस कांग्रेस पार्टी ने शक्ति को अपना विनाश बनाने का संकल्प लिया है, उसे कांग्रेस पार्टी को जनता ही त्याग देने वाली है, ऐसा हमें भरोसा है.'

बता दें कि ग्वालियर सीट पर बीजेपी ने भारत सिंह कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने यहां पूर्व विधायक प्रवीण पाठक को प्रत्याशी बनाया है, खास बात यह है कि ग्वालियर लोकसभा सीट पर दोनों ही प्रत्याशी अपनी-अपनी पार्टियों से विधानसभा चुनाव हार गए थे, लेकिन दोनों को लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका मिला है. 

ये भी पढ़ेंः विंध्य से महाकौशल तक MP में दिखेगा कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, वोटिंग से पहले एकजुटता पर फोकस

Trending news