MP News: मंत्री लखन पटेल के घर के बाहर युवक करने चला था आत्मदाह, CCTV ने खोल दी पोल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2182770

MP News: मंत्री लखन पटेल के घर के बाहर युवक करने चला था आत्मदाह, CCTV ने खोल दी पोल

MP News: मध्य प्रदेश सरकार में पशु पालन मंत्री लखन पटेल के घर के बाहर एक युवक ने आत्मदाह करने की कोशिश की थी. अब इस घटना का सच सामने आया है. जानें क्या है पूरा मामला और इसकी सच्चाई. 

MP News: मंत्री लखन पटेल के घर के बाहर युवक करने चला था आत्मदाह, CCTV ने खोल दी पोल

Damoh News: MP सरकार में पशु पालन मंत्री लखन पटेल के दमोह जिला स्थित घर के बाहर एक युवक ने आत्मदाह की कोशिश की थी. मामला शनिवार का है. युवक पेट्रोल से भरी कुप्पी लेकर मंत्री पटेल के घर के बाहर पहुंचा और खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया. युवक ने मंत्री के कथित रिश्तेदारों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. वहीं, अब इस मामले की सच्चाई सामने आई है. घटना के CCTV फुटेज सामने आए हैं, जिसमें कुछ लोगों ने मिलकर पूरी पटकथा लिखी. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.

युवक ने की आत्मदाह की कोशिश
शनिवार को एक युवक पेट्रोल से भरी कुप्पी लेकर पशु पालन एवं डेयरी मंत्री लखन पटेल के निवास के बाहर पहुंचा. मामला शहर के पलंदी चौराहे का है. यहां स्थित मंत्री लखन पटेल के बंगेल के बाहर जब युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने तत्परता दिखाई, जिससे युवक की जान बच गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची.

रिश्तेदारों पर प्रताड़ना का आरोप
आत्मदाह की कोशिश करने वाले युवक ने मंत्री लखन पटेल के कथित रिश्तेदारों पर प्रताड़ाना का आरोप लगाया है. युवक ने बताया कि मंत्री के कथित रिश्तेदार ने उससे पैसे लिए और अब लौटा नहीं रहा है. उसका आरोप ये भी है कि कहीं भी शिकायत करने जाओ तो मंत्री के दबाव में पुलिस भी उसकी नहीं सुनती है. ऐसे में उसके सामने आत्महत्या करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है.  

CCTV ने खोली पोल 
इस घटना की पोल CCTV ने खोल दी है. मंत्री लखन पटेल के घर के बाहर लगे CCTV फुटेज में दिखा कि उनके घर के पास पहले दो बाइक सवार युवक आकर रुके. कुछ देर रुकने के बाद उसी रास्ते से आत्मदाह की कोशिश करने वाला युवक आया. उसके हाथ में पेट्रोल की कुप्पी नजर आई. युवक के आते ही बाइक सवार युवक मोबाइल से उसकी रिकार्डिंग करने लगते हैं और फिर उनमें से एक पुलिस को कॉल करता है. 

प्रायोजित थी आत्मदाह की कोशिश, क्या कोई षड़यंत्र है?
CCTV फुटेज के आधार पर ऐसा लग रहा है कि युवक के आत्मदाह करने की कोशिश प्रायोजित थी.  ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या यह मंत्री लखन पटेल के खिलाफ कोई षड़यंत्र है? 

मंत्री लखन पटेल ने कहा- युवक से नहीं कोई वास्ता
इस मामले को लेकर मंत्री लखन पटेल ने मीडिया से कहा कि वो मोहन को नहीं पहचानते हैं और न ही कोई उससे वास्ता है. दोनों बाइक सवारों ने प्रायोजित तरीके से इस घटनाक्रम को अंजाम देने की कोशिश की है. इस मामले को लेकर SP और पुलिस अधिकारियों को अफसरों से गंभीरता से जांच करने के लिए कहा है.

जांच में जुटी पुलिस
CSP अभिषेक तिवारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. आत्मदाह की कोशिश करने वाले युवक की पहचान सीतानगर निवासी युवक मोहन गडरिया के रूप में हुई है. वह बार-बार अपने बयान बदल रहा है. CCTV में नजर आ रहे बाइक सवार दो युवक स्थानीय युट्यूबर पत्रकार  बताए जा रहा हैं. उन दोनों के बारे में भी जांच चल रही रही है. जांच में जो भी सामने आएगा उसके बाद कार्रवाई की जाएगी. 

इनपुट- दमोह से महेंद्र दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें- Fact Check: MP के कांग्रेस नेता का दावा, PM मोदी ने ठुकराई भगवान गणेश की मूर्ति, जानें क्या है पूरा सच

Trending news