MP News: 3 दिन पहले हुई थी मौत, बेटी की शादी में बाज बनकर पहुंचे पिता! फिर कुछ ऐसा हुआ कि लोग हैरान रह गए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2220113

MP News: 3 दिन पहले हुई थी मौत, बेटी की शादी में बाज बनकर पहुंचे पिता! फिर कुछ ऐसा हुआ कि लोग हैरान रह गए

Damoh News: दमोह जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया. बेटी की शादी से ठीक तीन दिन पहले पिता का निधन हो गया था. शादी के दिन अचानक एक बाज पक्षी घर पर आ गया. जानिए पूरा मामला

 

MP News: 3 दिन पहले हुई थी मौत, बेटी की शादी में बाज बनकर पहुंचे पिता! फिर कुछ ऐसा हुआ कि लोग हैरान रह गए

Madhya Pradesh News In Hindi:  मध्य प्रदेश के दमोह से एक भावुक कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक शादी समारोह में एक पक्षी आया और दुल्हन के सिर पर बैठ गया.  दरअसल लड़की के पिता की 3 दिन पहले मौत हो गई थी. गांव वालों का कहना है कि बेटी की शादी में शामिल होने के लिए पिता की आत्मा पक्षी के अंदर आई थी. ये नजारा देखकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

शादी के 3 दिन पहले हुई थी पिता की मौत
ऐसा कहा जाता है कि एक पिता को अपनी बेटी से सबसे ज्यादा लगाव होता है और हर पिता अपनी बेटी की खुशी के लिए वो सब कुछ करता है, जो कभी-कभी उसकी क्षमता से परे होता है. ऐसा ही नजारा दमोह के रंजरा गांव में देखने को मिला जहां के निवासी जालम सिंह लोधी ने भी ऐसा ही किया. 21 तारीख को उनकी बेटी की शादी थी. जालम सिंह अपनी बेटी की शादी धूमधाम से करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा था. घर में खुशियां थीं लेकिन अचानक खुशियां मातम में बदल गईं. 18 तारीख को एक सड़क दुर्घटना में जालम सिंह की दुखद मृत्यु हो गई. तीन दिन बाद बेटी की शादी और पिता की मौत ने सभी को स्तब्ध कर दिया.

शादी में बाज बनकर पहुंचे पिता!
जालम का अंतिम संस्कार किया गया और चूँकि सारी रस्में पूरी हो चुकी थीं इसलिए जालम की बेटी इमरती जी की शादी नहीं रोकी जा सकी. परिवार, समाज और रिश्तेदारों ने फैसला किया कि शादी होगी. इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने फिर से सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया. कोई इसे चमत्कार बता रहा है तो कोई इसे बेटी की शादी में मृत पिता की मौजूदगी बता रहा है. दरअसल, 21 तारीख को इमरती की शादी का समारोह चल रहा था, तभी अचानक एक बाज पक्षी घर में आ गया और लोगों के बीच बैठ गया. लोगों ने बहुत कोशिश की लेकिन बाज नहीं उड़ा. फिर पक्षी के इस हरकत को देखकर आखिरकार लोगों ने उसे भगाने की बजाय उस पर ध्यान देना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें: PM Modi in Morena: 'हारे' हुए को जिताएंगे मोदी! बसपा ने बढ़ाई BJP की टेंशन, इसलिए अहम है PM का दौरा

 

इमरती की गोद में जाकर बैठ गया बाज
कुछ देर बाद बाज पक्षी इमरती की गोद में आकर बैठ गया तो सभी हैरान रह गए. इतना ही नहीं इमरती की मां ने पक्षी को कटोरे से दूध भी पिलाया और जब घर के सभी लोग पूजा के लिए मंदिर गए तो बाज भी एक शख्स के कंधे पर बैठकर मंदिर गया.बाज ने भी लोगों के साथ भोजन में भाग लिया और शादी की सभी रस्मों का हिस्सा बन गया. सुबह जब इमरती की डोली उठी तो बाज पक्षी उड़ गया और फिर दिखाई नहीं दिया. इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है. लोगों के मुताबिक यह बाज पहले कभी गांव में नहीं देखा गया था और न ही इस घर में आया था.

रिपोर्ट- महेंद्र दुबे

 

Trending news