MP News: अक्षय कांति बम के खिलाफ कांग्रेस पहुंची सुप्रीम कोर्ट, जल्द होगी मामले में सुनवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2238660

MP News: अक्षय कांति बम के खिलाफ कांग्रेस पहुंची सुप्रीम कोर्ट, जल्द होगी मामले में सुनवाई

Akshay Kanti Bam: इंदौर लोकसभा सीट से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम द्वारा नामांकन से नामवापसी को लेकर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. सब्स्टीट्यूट कैंडिडेट मोती सिंह पटेल ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर की है, जिसके बाद जल्द ही इस मामले में सुनवाई होने की बात कही जा रही है. 

MP News: अक्षय कांति बम के खिलाफ कांग्रेस पहुंची सुप्रीम कोर्ट, जल्द होगी मामले में सुनवाई

Indore News: इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम कुछ दिनों पहले ही अपना नामांकन वापस लेकर BJP में शामिल हो गए हैं. उनके BJP में शामिल होने के बाद से ही सियासी पारा चढ़ा हुआ है. अब इस मामले में कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इंदौर से सब्स्टीट्यूट कैंडिडेट और कांग्रेस नेता मोती सिंह पटेल ने अक्षय कांति बम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर की है. माना जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में SC में सुनवाई होगी क्योंकि 13 मई को इंदौर सीट पर मतदान होना है. 

अक्षय कांति बम के खिलाफ याचिका दायर 
अक्षय कांति बम की नामवापसी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. ये विशेष अनुमति याचिका कांग्रेस के सब्स्टीट्यूट कैंडिडेट मोती सिंह पटेल की ओर से दायर की गई है. इससे पहले कांग्रेस ने इंदौर कोर्ट में याचिका दायर की थी, जहां चुनाव याचिका दायर करने की सलाह दी गई थी. लेकिन चुनाव याचिका चुनाव संपन्न होने के बाद ही दायर हो सकती है इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. 

जल्द हो सकती है सुनावई
माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में जल्द ही सुनवाई कर सकता है. दरअसल, 13 मई को चौथे चरण के दौरान इंदौर लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी है. ऐसे में संभावना है कि कोर्ट में सुनवाई चुनाव तारीख से पहले हो सकती है. 

कुछ दिनों पहले BJP में शामिल हुए अक्षय कांति बम
अक्षय कांति बम इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी थे. 29 अप्रैल को उन्होंने चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया और बाद में BJP में शामिल हो गए. बता दें कि अक्षय कांति बम जैन समाज से आते हैं और पेशे से व्यापारी हैं. 

ये भी पढ़ें- 'MP के अमरनाथ' में प्रवेश के लिए साल भर लोग करते हैं इंतजार, जानें रहस्यमयी गुफा तक पहुंचने का रास्ता

अक्षय कांति बम ने बताया कारण
अक्षय कांति बम ने कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस छोड़ने के कारण पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं की निष्क्रियता और उदासीनता की वजह से उन्होंने अपना नाम वापस लिया. उन्होंने कांग्रेस नेताओं और कार्यक्रताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके नामांकन दाखिल करने के बाद पार्टी की ओर से कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया. 

इंदौर लोकसभा सीट 
इंदौर लोकसभा क्षेत्र में 8 विधानसभा- देपालपुर, इंदौर 1, इंदौर 2, इंदौर 3, इंदौर 4, इंदौर 5, राउ और सांवेर शामिल हैं.  1989 के बाद से इंदौर लोकसभा सीट पर BJP का ही कब्जा है. 1989 के बाद से 2014 तक सुमित्रा महाजन ने इस सीट से चुनाव लड़ा. वर्तमान में BJP के शंकर लालवानी इस सीट से सांसद हैं. 

ये भी पढ़ें- MP के इस जंगल में रहता था 'मोगली'और यहीं गाता था 'जंगल-जंगल बात चली है पता चला है...'

Trending news