भोपाल में कारोबारी के घर मिला लाखों रुपए का कैश, कटे-फटे नोट भी हुए बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2242316

भोपाल में कारोबारी के घर मिला लाखों रुपए का कैश, कटे-फटे नोट भी हुए बरामद

MP News: भोपाल में पुलिस को एक कारोबारी के घर पर छापामार कार्रवाई करने के बाद लाखों रुपए कैश मिला है, कारोबारी का घर भोपाल के अशोका गार्डन में बना है. 

भोपाल में कारोबारी के घर रेड

Bhopal News: भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में पुलिस ने एक कारोबारी के घर छापामार कार्रवाई की है, जहां से पुलिस को लाखों रुपए की संख्या में कैश मिला है. खास बात यह है कि पुलिस को घर से कटे-फटे नोट भी बरामद हुए हैं, शुरुआती जांच में बताया जा रहा है कि कारोबारी मनी एक्सचेंज का काम करता है. पुलिस इस मामले में हर एंगल से जांच करने में जुटी हुई है. 

31 लाख कैश मिला 

पुलिस ने अशोका गार्डन में व्यापारी कैलाश खत्री के घर पर छापा मारा है, वहां से पुलिस को कुल 31 लाख 58 हजार 53 रुपये मिले हैं . पुलिस को सबसे ज्यादा 1 रुपए, 5 रुपए, 10 और 50 रुपये के नोटों की गड्डियां मिलीं हैं. जिनमें नए नोट, पुराने नोट और कटे-फटे नोट बरामद किए गए. कार्रवाई के बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया था, लेकिन पूछताछ के बाद उनसे छोड़ दिया है, बताया जा रहा है कि जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी. 

हवाला के एंगल से भी होगी जांच 

व्यापारी युवक ने पूछताछ में नोट एक्सचेंज का कारोबार बताया है, उसने 2015 का एक लाइसेंस भी पुलिस को दिखाया है, ऐसे में लाइसेंस की सत्यता जांचने के लिए पुलिस अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की मदद लेगी और मामले की जानकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भी दे दी गई है. बताया जा रहा है कि इतना कैश मिलने के मामले में पुलिस ने हवाला के एंगल से भी जांच करने की बात कही है. बड़ा सवाल यह है कि कारोबारी ने इतनी मात्रा में कैश घर में क्यों रखा यह समझने में जुटी है. 

ये भी पढ़ेंः रंग लाई वन विभाग की मेहनत, 9 दिन बाद 2 शावकों का रेस्क्यू, यहां किया गया शिफ्ट

कारोबारी का कहना है कि वह मनी एक्सचेंज का काम करता है, जिसमें कटे-फटे नोट बदलना भी शामिल है, बताया जा रहा है कि फिलहाल युवक ने पुलिस को सभी जानकारी दी है, जिसके बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया है, लेकिन बड़ी संख्या में कैश मिलने की वजह से पुलिस ने हर तरह से जांच करने की बात कही है. 

लोकसभा चुनाव के चलते पुलिस अलर्ट 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के चलते पुलिस पूरी तरह से अलर्ट नजर आ रही है. मध्य प्रदेश में अब तक तीन चरणों में 21 लोकसभा सीटों पर  वोटिंग हो चुकी है, भोपाल लोकसभा सीट पर भी 7 मई को वोटिंग हो चुकी है. लेकिन आचार संहिता लगी होने के चलते पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही है. 

ये भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: MP की इस सीट पर होगी फिर से वोटिंग, इन बूथों पर डाले जाएंगे वोट, ये है वजह

Trending news