Barwani News: स्कूल में टिटनेस का इंजेक्शन लगने से 18 बच्चों की हालत बिगड़ी, हुई सूजन और बुखार जैसी समस्या
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1310340

Barwani News: स्कूल में टिटनेस का इंजेक्शन लगने से 18 बच्चों की हालत बिगड़ी, हुई सूजन और बुखार जैसी समस्या

Barwani Latest News: सेंधवा विकासखंड के खुरमाबाद और झंडीखोदरी के स्कूली बच्चों को टिटनेस और डिप्थीरिया के टीके लगने के बाद 18 बच्चों को सूजन और बुखार जैसी समस्या हुई.सभी बच्चों का इलाज सिविल अस्पताल सेंधवा में चल रहा है.

Barwani News

वीरेंद्र वसिंदे/बड़वानी:मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रदेश के सभी स्कूलों के बच्चों को टिटनेस और डिप्थीरिया के टीके लगाए जा रहे हैं. टीकों के कारण कई बच्चों को बुखार और पैर में सूजन की शिकायतें भी आ रही हैं. ऐसा ही एक मामला सेंधवा के खुरमाबाद और झंडी खोदरी (Sendhwa's Khurmabad and Jhandi Khodri) से सामने आया है. जहां स्कूल के 18 बच्चों को टीकाकरण के बाद पैर में सूजन और बुखार की समस्या सामने आई है. 

एक दिन पहले ही इन सभी बच्चों को टिटनेस और डिप्थीरिया के टीके लगाए गए थे.जिसके बाद अगले दिन सभी बच्चों में पैरों में सूजन और बुखार जैसी समस्या सामने आई है. इस बारे में स्कूल के शिक्षक ने बताया कि 18 से ज्यादा बच्चे पैरों में सूजन की शिकायत लेकर पहुंचे थे. जिसके बाद सभी को सिविल अस्पताल लाया गया. 

बच्चे सामान्य हैं:बीएमओ 
वहीं सिविल अस्पताल के बीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश शासन के निर्देश पर सभी स्कूलों में टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है. इस बीच खुरमाबाद और झंडीखोदरी के बच्चों को इंजेक्शन लगाने के बाद पैर में सूजन और बुखार जैसी समस्या सामने आई है. फिलहाल सभी बच्चे सामान्य हैं. हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि टीकाकरण में कहां गलती हुई है,सभी का उपचार किया जा रहा है.

 

सिविल अस्पताल में भर्ती एक बच्चे ने बताया कि मैं स्कूल में पढ़ाई करने गया था तो मुझे वहां पर इंजेक्शन लगाया गया और उसके बाद उसके बाद मेरे पांव में सूजन आ गई. साथ ही साथ मुझे बुखार भी आया. बच्चे के अनुसार स्कूल में 22 बच्चों को इंजेक्शन लगाया गया था और सभी की तबीयत खराब हो गई. वहीं बच्चों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा कि इस समस्या में पैर में दर्द होता है और अभी सभी बच्चों की हालत सामान्य हैं और हम इस चीज की जांच कर रहे हैं कि इतने सारे बच्चों को एक साथ इस तरह की परेशानी कैसे हुई.

Trending news