MP NEWS: जेब में रखा फोन पकड़ने लगा आग, समय रहते न करता ये काम तो हो जाती अनहोनी!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2234051

MP NEWS: जेब में रखा फोन पकड़ने लगा आग, समय रहते न करता ये काम तो हो जाती अनहोनी!

MP NEWS: गर्मियां आते ही अब मोबाइल में ब्लास्ट की खबरें सामने आने लगी है. आज सुबह ही मैहर जिले में एक ही धमाका हो गया. जब युवक की जेब में रखे मोबाइल से धुआं निकलने लगा तो उसने फोन को निकालकर बाहर फेंक दिया. युवक की उंगलियों में चोट आई हैं. 

MP NEWS: जेब में रखा फोन पकड़ने लगा आग, समय रहते न करता ये काम तो हो जाती अनहोनी!

Madhya Pradesh News: इन दिनों मोबाइल ब्लास्ट को लेकर के तरह-तरह की खबरें सामने आ रही है. मैहर में एक बार फिर से मोबाइल ब्लास्ट हुआ है. ताला थाना क्षेत्र के ग्राम मुकुंदपुर में दुकानदार के जेब में रखा मोबाइल अचानक से ब्लास्ट हो गया. आनन-फानन में युवक ने जेब से धुआं निकलता मोबाइल बाहर फेंका. इस दौरान उसके हाथ की उंगलियां भी जख्मी हो गईं. इसके बाद उसको इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुकुंदपुर लाया गया. 

बता दें कि मुकुंदपुर निवासी सत्यनारायण गुप्ता जब सुबह-सुबह अपनी दुकान खोल रहा था तभी जेब के अंदर रखे मोटरसाइकिल को बाहर निकलते वक्त अचानक से ब्लास्ट हो गया. मोबाइल में से आग की तरह धुआं निकल रहा था. उसने मोबाइल को बाहर निकाल करके फेंक दिया, जिससे उसकी हाथ की उंगली क्षतिग्रस्त हो गईं. यही नहीं युवक का पैर भी जल गया. इसके बाद आसपास मौजूद लोगों की भीड़ लग गई. स्थानीय लोगों की मदद से घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य के मुकुंदपुर ले जाया गया. इस पूरे घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

दो बच्चे हुए थे घायल
कुछ दिन पहले ही मैहर में एक और मोबाइल में ब्लास्ट में मामला सामने आया था. इसमें दो बच्ची बुरी तरह झुलस गए थे. बताया गया कि मोबाइल की बैटरी निकालकर चार्ज पर लगाते समय यह हादसा हुआ था. मोबाइल की बैटरी निकाल कर क्लिप चार्जर में चार्ज लगाते समय अचानक बैटरी ब्लास्ट हो गई थी. इसके बाद दोनों मासूमों को सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक बच्चे के हाथ और चेहरे पर चोट आई, जबकि दूसरे दूसरे बच्चे के एक हाथ का अंगूठा ही उखड़ गया.

चार्ज लगाते ही फोन में ब्लास्ट 
खैरा मैहर के रहने वाले शुभम साहू और कृष्णा साहू दोनों दोस्त कृष्णा के घर में थे. पिता उमेश काम पर और मां भी खेत पर गई थी. दोनों बच्चे मोबाइल से खेल रहे थे. मोबाइल हाथ में ही था. कृष्णा जब मोबाइल को चार्जर में लगाने गया तो शुभम भी उसके साथ चला गया. कृष्णा ने जैसे ही बैटरी को बिजली के बोर्ड में लगे चार्जर से अटैच किया, उसी वक्त तेज धमाके साथ बैटरी फट गई. धमाके की आवाज सुनकर घर में मौजूद चाची और बहन दौड़ कर वहां आईं. दोनों बच्चों को मैहर अस्पताल ले जाया गया जहां से डॉक्टरों ने उन्हें सतना रेफर किया गया.

रिपोर्ट: नजीम सौदागर, मैहर

Trending news